PM Modi In Lok Sabha / पीएम मोदी ने विपक्ष पर कसे ये 5 तंज- 'नो बॉल से गुड़ का गोबर तक'

Zoom News : Aug 10, 2023, 06:59 PM
PM Modi In Lok Sabha: अपनी शानदार भाषण शैली के लिए जाने जाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए सभी को लाजवाब कर दिया. उन्होंने एक के बाद एक विपक्ष पर तंज कसे और उनकी तैयारी पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि मैंने विपक्ष को 2018 में ही आज के समय के बारे में बता दिया था, इसके बावजूद उन्होंने कोई तैयारी नहीं की. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा चर्चा में अधीर रंजन का नाम ही नहीं था. उन्होंने कहा कि आज जब अधीर रंजन बोलने के लिए आए तो खुशी हुई लेकिन वो गुड़ का गोबर करने में माहिर हैं.

विपक्ष नो बॉल कर रहा है, इधर से सेंचुरी लग रही है

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के आखिरी दिन प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी के बोलने की फील्डिंग खुद विपक्ष ने लगाई लेकिन चौके और छक्के सरकार की ओर से ही लगे. विपक्ष लगातार अविश्वास प्रस्ताव पर नो बॉल कर रहा है जबकि सरकार की ओर से लगातार सेंचुरी लगाई जा रही है.

5 साल दिया फिर भी विपक्ष नहीं कर सका तैयारी

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि मैंने साल 2018 में ही कहा था कि हम अविश्वास प्रस्ताव पर मिलेंगे. मैंने विपक्ष को 5 साल का समय दिया था, लेकिन वो इसकी तैयारी नहीं सके. उन्होंने विपक्ष से कहा कि थोड़ी मेहनत तो किया करिए.

जिनके खुद बही खाते बिगड़ते हुए हैं वो हमसे हिसाब ले रहे हैं

पीएम मोदी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिनके खुद के बही खाते बिगड़ हुए हैं आज वो हमने हिसाब मांग रहे हैं.

आखिर अधीर बाबू को दरकिनार क्यों किया गया?

विपक्ष पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस अविश्वास प्रस्ताव में कई विचित्र चीजें देखने को मिलीं. सदन में सबसे बड़े विपक्ष दल के नेता का नाम बोलने वालों की लिस्ट से ही गायब था. साल 1999 में जब वाजपेयी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया था तब शरद पवार के इसका नेतृत्व किया था. इसके बाद साल 2003 में वाजपेयी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तब सोनिया गांधी ने इसका नेतृत्व किया. 2018 में मल्लिकार्जुन खरगे विपक्ष के नेता थे उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव रखा, लेकिन इस बार अधीर बाबू को क्या हो गया.

PM का अधीर पर निशाना, कहा- गुड़ का गोबर करने में माहिर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अधीर रंजन को बोलने का मौका तक नहीं दिया गया था. अमित भाई ने जब इस ओर विपक्ष का ध्यान खींचा तो उन्हें आज बोलने का मौका दिया गया. लेकिन गुड़ का गोबर कैसे करना है उसमें ये माहिर हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER