देश / पीएम मोदी थोड़ी देर में करेंगे मन की बात, भारत-पाकिस्तान मैच का कर सकते हैं जिक्र

Zoom News : Oct 24, 2021, 11:27 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (रविवार को) सुबह 11 बजे से रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki Baat) के जरिए राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं. आज प्रधानमंत्री मन की बात के 82वें संस्करण को संबोधित कर रहे हैं. आज के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने सौ करोड़ वैक्सीनेशन के लिए देशवासियों को बधाई दी. वो टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पाकिस्तान से आज के मुकाबले का भी जिक्र कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे प्यारे देशवासियों आप सभी को नमस्कार. कोटि-कोटि नमस्कार. और मैं कोटि-कोटि नमस्कार इसलिए भी कह रहा हूं कि 100 करोड़ वैक्सीन डोज के बाद आज देश नए उत्साह, नई ऊर्जा से आगे बढ़ रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे वैक्सीन कार्यक्रम की सफलता भारत के सामर्थ्य को दिखाती है. सबके प्रयास के मंत्र की शक्ति को दिखाती है. साथियों 100 करोड़ वैक्सीन डोज का आंकड़ा बहुत बड़ा जरूर है, लेकिन इससे लाखों छोटी-छोटी प्रेरक और गर्व से भर देने वाले अनेक अनुभव और अनेक उदाहरण जुड़े हुए हैं. मुझे ये दृढ़ विश्वास इसलिए था क्योंकि मैं अपने देश, अपने देश के लोगों की क्षमताओं से भली-भांति परिचित हूं. मैं जानता था कि हमारे हेल्थकेयर वर्कर्स (Healthcare Workers) देशवासियों के टीकाकरण में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे स्वास्थ्यकर्मियों ने अपने अथक परिश्रम और संकल्प से एक नई मिसाल पेश की. उन्होंने Innovation के साथ अपने दृढ़ निश्चय से मानवता की सेवा का एक नया मानदंड स्थापित किया. उत्तराखंड के बागेश्वर में शत प्रतिशत पहला डोज लगाने का काम पूरा कर दिया गया है. उत्तराखंड सरकार भी इसके लिए अभिनंदन की अधिकारी है क्योंकि ये बहुत दुर्गम और कठिन क्षेत्र है.

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे प्यारे देशवासियों आप जानते हैं कि अगले रविवार, 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जन्म जयंती है. ‘मन की बात’ के हर श्रोता की तरफ से और मेरी तरफ से मैं लौहपुरुष को नमन करता हूं. साथियों 31 अक्टूबर को हम ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मनाते हैं. हम सभी का दायित्व है कि हम एकता का संदेश देने वाली किसी-ना-किसी गतिविधि से जरूर जुड़ें.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने देखा होगा हाल ही में गुजरात पुलिस ने कच्छ के लखपत किले से Statue of Unity तक बाइक रैली निकाली है. त्रिपुरा पुलिस के जवान तो एकता दिवस मनाने के लिए त्रिपुरा से Statue of Unity तक बाइक रैली कर रहे हैं. यानी पूरब से चलकर पश्चिम तक देश को जोड़ रहे हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान भी उरी से पठानकोट तक ऐसी ही बाइक रैली निकालकर देश की एकता का संदेश दे रहे हैं. मैं इन सभी जवानों को नमन करता हूं.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER