देश / ओमीक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे के मद्देनज़र पीएम मोदी का यूएई दौरा हुआ रद्द

Zoom News : Dec 29, 2021, 06:00 PM
नई दिल्ली: दुनियाभर में ओमिक्रॉन का संकट गहराता जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संयुक्त अरब अमीरात और कुवैत की यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि यह दौरा 6 जनवरी को था। साउथ ब्लॉक के सूत्रों के मुताबिक ओमिक्रॉन मामलों की बढ़ती संख्या के कारण इस यात्रा को पुनर्निर्धारित करना होगा और संभवतः फरवरी में आयोजित किया जा सकता है।

कोरोनवायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट दुनियाभर में फैला है और यह खतरनाक वेरिएंट संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। अमेरिका में, ओमिक्रॉन अब डेल्टा की जगह लेने वाला प्रमुख वायरस है। यूके में, ओमिक्रॉन के तेजी से प्रसार के कारण कोविड -19 मामले प्रतिदिन रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। 

भारत की स्थिति

भारत की बात की जाए, तो यहां स्थिति अब तक नियंत्रण में है, 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन की खोज के बाद से लगभग 800 मामले सामने आए हैं।

वहीं, अबू धाबी की इमरजेंसी, क्राइसिस एंड डिजास्टर कमेटी के अनुसार, टीका लगाए गए व्यक्तियों को अपने मोबाइल-फोन स्वास्थ्य ऐप पर हरे रंग की स्थिति की आवश्यकता होगी, जबकि जिन लोगों को टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें 30 दिसंबर से अमीरात में प्रवेश करने के लिए एक निगेटिव पीसीआर परीक्षण की आवश्यकता होगी। 

अब तक, संयुक्त अरब अमीरात में कोरोनोवायरस बीमारी के कारण 755,000 मामले और 2,160 मौतें हुई हैं, जबकि 10,186 एक्टिव केस हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER