Lok Sabha Election / पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर साधा निशाना, गुजरात की रैली में और क्या बोले पीएम

Zoom News : May 02, 2024, 12:28 PM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। इस बीच अब चुनावी सभा करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के आणंद पहुंचे। यहां उन्होंने विशाल जनसभा को को संबोधित करते हुए कहा कि देश ने 60 साल तक कांग्रेस का राज देखा है और देश ने 10 साल भाजपा का सेवा काल भी देखा है। वो शासन काल था ये सेवा काल है। कांग्रेस के 60 साल के शासन में करीब 60% ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था। 60 साल बाद 10 साल में भाजपा सरकार ने शत प्रतिशत शौचालय बना दिए। 60 साल में कांग्रेस देश में सिर्फ 3 करोड़ ग्रामीण घरों तक ही नल से जल की सुविधा पहुंचा पाई यानी 20% भी नहीं, 10 साल में नल से जल पहुंचने वाले घरों की संख्या 14 करोड़ घर हो गई है, यानी 75% घरों में नल से जल पहुंचा है।"

आणंद की रैली में क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने चुनावी सभा में कहा कि  "60 साल में कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, बैंकों पर कब्जा कर लिया और ये कहा कि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिए। बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार 60 साल में करोड़ों गरीबों के बैंक खाते नहीं खोल पाई। मोदी ने 10 साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले।" पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 से पहले देश में दो संविधान चलते थे। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप।

पाकिस्तान पर क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी कहा कि जितने साल हमारे देश में कांग्रेस की सरकार रही, उतने साल पाकिस्तान का बड़ा हाउआ था। आज पाकिस्तान के आतंक का टायर पंक्चर हो गया है। जो देश कभी आतंकी एक्सपोर्ट करता था, वो आटे के इम्पोर्ट के लिए दर-दर भटक रहा है। जिसके हाथ में कभी बम गोला था, आज उसके हाथ में भीख का कटोरा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कारण दशकों तक देश के संविधान के साथ खिलवाड़ हुए। कांग्रेस के शहजादे आजकल माथे पर संविधान रखकर नाच रहे हैं। क्यों आखिर 75 साल तक हिंदुस्तान के सभी हिस्सों में ये संविधान लागू नही होता था। पीएम मोदी ने कहा कि हमने धारा 370 को जमींदोज कर सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टों की तुलना मुस्लिम लीग से की। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER