IMC 2020 / कल इंडिया मोबाइल कांग्रेस को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Zoom News : Dec 07, 2020, 09:17 PM
MC 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदलवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2020 को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सोमवार को यह जानकारी दी। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री आईएमसी 2020 को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित करेंगे।

पीएमओ ने एक बयान में कहा कि आईएमसी 2020 का आयोजन भारत सरकार के दूरसंचार विभाग और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) की तरफ से किया जा रहा है। इसका आयोजन आठ से दस दिसंबर 2020 तक किया जाएगा।

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री आठ दिसंबर को सुबह 10.45 बजे आईएमसी 2020 को संबोधित करेंगे। इसका उद्देश्य विदेशी व स्थानीय निवेश को गति देना, दूरसंचार तथा उभरते प्रौद्योगिकी सेक्टर के क्षेत्र में शोध और विकास को प्रोत्साहित करना है।

बता दें कि इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2020 का विषय 'समग्र अन्वेषण - स्मार्ट, सुरक्षित, टिकाऊ' है। इसके आयोजन का उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत', 'डिजिटल समावेश' और 'निरंतर विकास, उद्यम तथा अन्वेषण' को प्रोत्साहित करना है।

आईएमसी 2020 में विभिन्न मंत्रालय, दूरसंचार कंपनियों के सीईओ, वैश्विक सीईओ, 5जी डोमेन विशेषज्ञ, एआई, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, डाटा एनालिटिक्स, क्लाउड व एज कंप्यूटिंग, ब्लॉकचेन, साइबर सुरक्षा, स्मार्ट सिटी और ऑटोमेशन क्षेत्र के लोग शामिल होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER