Navratri 2020 / प्रधानमंत्री मोदी ने देवी स्कंदमाता के किए दर्शन, कोरोना काल में देशवासियों के लिया ये आशीर्वाद माँगा

Zoom News : Oct 21, 2020, 09:07 AM
Navratri 2020: देशभर में शारदीय नवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। कोरोना काल होने की वजह से मंदिरों में भीड़ तो नहीं है लेकिन लोगों की आस्था में कोई कमी नहीं आयी है। आज नवरात्रि का पांचवां दिन है और पांचवें दिन देवी स्कंदमाता की पूजा अर्चना की जाती है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने देवी स्कंदमाता का ध्यान करते हुए देशवासियों के लिए आशीर्वाद की कामना की है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ''नवरात्रि में आज देवी दुर्गा के पंचम स्वरूप मां स्कंदमाता की आराधना का दिन है। मेरी कामना है कि नवचेतना का सृजन करने वाली देवी स्कंदमाता का आशीर्वाद देशवासियों पर सदा बना रहे।''

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुर्गा माता के बहुत बड़े उपासक है। वे बहुत लंबे समय से नवरात्रि में नौ दिन का व्रत रखते रहे हैं। फिर चाहे कोई चुनाव हो या फिर विदेशी दौरा, प्रधानमंत्री किसी भी हालत में नवरात्रि के व्रत को नहीं छोड़ते।

स्कंदमाता की पूजा करने से मोक्ष के द्वार खुल जाते हैं

स्कंदमाता की पूजा करने से जीवन मे सुख और शांति आती है। स्कंदमाता मोक्ष प्रदान करने वाली देवी हैं। स्कंदमाता अपने भक्तों से बहुत जल्द प्रसन्न हो जाती है। पूजा के दौरान इन मंत्र का जाप करने से स्कंदमाता सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करती हैं। स्कंदमाता की पूजा करने से भगवान कार्तिकेय भी प्रसन्न होते हैं।

ऐसी मान्यता है कि स्कंदमाता की पूजा करने से मोक्ष के द्वार खुल जाते हैं। वहीं नि:संतान को माता के आर्शीवाद से संतान प्राप्ति होती है। इसके साथ ही स्कंदमाता संकट और शत्रुओं का नाश करती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER