PM Modi in Kalki Dham / चंदे पर PM ने ली चुटकी, इशारे में कहा कि दान को भ्रष्टाचार समझा जा रहा

Zoom News : Feb 19, 2024, 03:50 PM
PM Modi in Kalki Dham: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. यूपी दौरे के दौरान पीएम संभल में कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास किया और मंदिर के मॉडल का अनावरण किया. साथ ही साथ सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज यूपी की धरती से भक्ति भाव और आध्यात्म की एक और धारा प्रवाहित होने को लालायित है. अभी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि 18 साल बाद ये मौका आया है. वैसे भी कई अच्छे काम हैं जो कुछ लोग मेरे लिए ही छोड़ गए हैं. आज का दिन बहुत प्रेरणादायक हो जाता है. ये प्रेरणा हमें छत्रपति शिवाजी महाराज से ही मिलती है.

पीएम ने कहा कि पिछले दिनों प्रमोद कृष्णम जब निमंत्रण देने आए थे उसके आधार पर कह रहा हूं, आज जितना आनंद उन्हें हो रहा है, उससे ज्यादा सुख उनकी मां की आत्मा को मिल रहा होगा. मां के वचन के लिए बेटा कैसे जीवन खपा सकते हैं, ये प्रमोद जी ने बता दिया है. मेरे पास देने के लिए कुछ नहीं है, मैं सिर्फ भावना व्यक्त कर सकता हूं.

रामलला के विराजमान होने का अलौलिक अनुभव

पीएम मोदी ने विपक्ष पर इशारों ही इशारों में हमला बोला.उन्होंने चंदे पर चुटकी लेत हुए कहा है कि आज जमाना ऐसा बदल गया है कि सुदामा अगर पोटली में चावल देते, वीडियो निकल जाती तो सुप्रीम कोर्ट में PIL दायर हो जाती कि भगवान कृष्ण भ्रष्टाचार कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने भगवान राम का जिक्र करते हुए कहा कि रामलला के विराजमान होने का अलौलिक अनुभव है, अभी भी क्षण भावुक कर जाता है. इसी बीच देश के सैकड़ों किमी दूर अबू धाबी में हिंदू पहले मंदिर के साक्षी बने हैं. कल्पना से परे काम हकीकत बन रहे हैं. काशी का कायाकल्प होते देख रहे हैं. इसी दौर में महाकाल के महालोक की महिमा देखी है. आज एक ओर तीर्थों का विकास हो रहा है, तो शहरों में इंफ्रा तैयार हो रहा है. मंदिर बन रहे हैं, तो कॉलेज भी बन रहे हैं, विदेशी निवेश भी आ रहा है .ये परिवर्तन प्रमाण है, समय का चक्र घूम चुका है.

कल्कि धाम देशभर के श्रद्धालुओं की आस्था का प्रतीक

पीएम मोदी कांग्रेस से निष्कासित नेता और कल्कि पीठाधीश्वर प्रमोद कृष्णम के न्योते पर संभल पहुंचे. कल्कि धाम में आज कई संत, धर्मगुरु और अन्य जाने-माने लोग शामिल हुए हैं. वहीं, उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर से जुड़े महात्मा वैदिक मंत्र के बीच पूजन का कार्यक्रम संपन्न कराया है. उन्होंने कहा कि यहां 10 गर्भ गृह होंगे, भगवान के दसों रूपों को रखा जाएगा. इश्वरीय अवतार को अलग-अलग तरह से प्रस्तुत किया गया है. ये इश्वर की कृपा है कि भगवान ने मुझे इस काम का माध्यम बनाया है.

उत्तर प्रदेश के संभल में कल्कि धाम देशभर के श्रद्धालुओं की आस्था का प्रतीक है. इसका निर्माण कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है, जिसके अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं. पीएम के कार्यक्रम को लेकर कल्कि पीठाधीश्वर प्रमोद कृष्णम भी काफी उत्साहित दिखाई दिए. प्रधानमंत्री के दौरे से पहले उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सबके हैं.

इस कार्यक्रम में अयोध्या के हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास, राम विलास वेदांती एवं स्वामी रितेश्वर महराज भी पहुंचे हैं. पीएम मोदी के दौरे से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल्कि धाम पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही साथ हेलीपैड पर पीएम का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जनपद के उच्चाधिकारी व कल्कि पीठ के कुछ संतों ने किया.

पीएम यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में कई प्रोजेक्ट का करेंगे शुभारंभ

कल्कि धाम के कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी लखनऊ में होने वाली यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में राज्य के विकास से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी दोपहर 1.35 बजे लखनऊ पहुंचेंगे. 1.45 बजे यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का उद्घाटन होगा. 2.15 से 2.25 तक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भाषण होगा. 2.25 बजे से 2.40 बजे तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भाषण होगा. पीएम मोदी का भाषण 2.45 बजे शुरू होगा. समारोह में पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपए से अधिक की 14 हजार परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER