Hemant Soren News / PMLA कोर्ट का हेमंत सोरेन मामले में आया बड़ा फैसला, 5 दिन की मिली रिमांड

Zoom News : Feb 02, 2024, 03:00 PM
Hemant Soren News: हेमंत सोरेन मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस मामले में PMLA कोर्ट ने अपना फैसला दिया है। फैसले में ईडी को  कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड दी है। जानकारी के लिए बता दें कि ईडी ने कोर्ट से 10 दिनों की रिमांड मांगी थी, पर कोर्ट ने उन्हें महज 5 दिनों की रिमांड मंजूरी दी है। हेमंत सोरेन के वकीलों ने कोर्ट से अपील की है कि पूर्व सीएम को कल जिस होटवार जेल में रखा गया था, हेमंत सोरेन को फिर वहीं रखा जाए।

जेल में ही होगी पूछताछ

बता दें कि वकीलों ने कोर्ट से आगे कहा कि वो जेल सुरक्षा के लिहाज से सेफ है।, इसलिए ईडी जेल में ही 5 दिन पूछताछ करे। कोर्ट ने दोनों को पक्षों को सुनने के बाद 5 दिन की ईडी को कस्टडी दे दी है। कोर्ट ने आगे सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए ईडी को कहा है कि हेमंत से जेल में ही पूछताछ करे और अगर कहीं ले जाना होगा तो उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए। इस पर ईडी ने कोर्ट को अपनी सहमति दी है। यानी ईडी जेल में हेमंत से पूछताछ करेगी।

झारखंड को मिला नया सीएम

इससे पहले आज  झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। राज्यपाल सी.पी.राधाकृष्णन ने उन्हें यहां राजभवन में पद की शपथ ग्रहण कराई है। चंपई सोरेन के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलमगीर आलम और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता सत्यानंद भोक्ता ने राज्य के मंत्रियों के रूप में शपथ ली। जानकारी दे दें कि हेमंत सोरेन ने ही विधायक दल की बैठक में चंपई सोरेन का नाम आगे किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER