देश / PNB ने दिया ग्राहकों को झटका, खाताधारकों को होने वाले फायदे पर चलेगी कैंची

Zee News : Jun 04, 2020, 03:29 PM
नई दिल्ली: देश की दूसरी सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों को लॉकडाउन के बीच झटका दिया है। बैंक ने ग्राहकों के बचत खाते में मिलने वाले ब्याज दरों में कटौती करने का फैसला किया है। नए दर अगले महीने से लागू हो जाएगें।


सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक ने बुधवार को बचत जमा खातों पर ब्याज दरें 0।5 प्रतिशत घटा दी। घटी हुई ब्याज दरें एक जुलाई से प्रभावी होंगी। बैंक ने ट्वीट कर बताया कि 50 लाख रुपये तक की जमा पर नयी ब्याज दर तीन प्रतिशत वार्षिक होगी। अभी यह 3।50 प्रतिशत है। इसी तरह 50 लाख रुपये या उससे अधिक जमा पर ब्याज दर 3।25 प्रतिशत होगी। अभी यह 3।75 प्रतिशत है।पीएनबी ने लोन की दरों में की है कटौती

हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपनी ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने ग्राहकों को बेहद कम ब्याज दरों में होम लोन (Home Loan) और ऑटो लोन (Auto Loan) देगा। दूसरे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने कर्ज पर रेपो दर से जुड़ा ब्याज 0।40 प्रतिशत सस्ता करने की सोमवार को घोषणा की। अब यह ब्याज दर 7।05 प्रतिशत से कम होकर 6।65 प्रतिशत हो जायेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER