Rajnath Singh Statement / भारत में बिना ज्यादा कुछ किए ही आ जाएगा PoK, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा दावा

Zoom News : Jun 26, 2023, 01:30 PM
Rajnath Singh Statement: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर अहम बयान दिया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि पीओके को अब भारत में मिलाने की मांग हो रही है, वहां हमें ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ेगा. जम्मू में राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े एक सम्मेलन में बोलते हुए रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान पर हमला बोला और आतंकवाद को लेकर पड़ोसी मुल्क को लताड़ लगाई. रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में देश ने आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.

पीओके को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि वहां के लोग ही लगातार भारत में शामिल होने की मांग कर रहे हैं, ऐसे में हमें ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. जम्मू में बोलते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ ने पाकिस्तान के साथ-साथ चीन को लेकर भी बयान दिया और कहा कि हमारी सेना ने चीन को एलएसी पर करारा जवाब दिया है. पाकिस्तान की जमीन से फैलने वाले आतंकवाद को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि जब 2019 में पुलवामा का हमला हुआ, तब पीएम मोदी ने दस मिनट के भीतर ही एक्शन का फैसला ले लिया. उसी के बाद भारतीय सेना ने सीमा के पार जाकर आतंकियों का खात्मा किया. राजनाथ ने साफ किया कि अगर जरूरत पड़ती है, तो भारत सीमा के उस पार जाकर भी दुश्मनों का खात्मा कर सकता है.

बता दें कि पाकिस्तान में पिछले कुछ वक्त से हालात ठीक नहीं है, राजनीतिक मोर्चे पर पाकिस्तान का हाल काफी खराब है. इस बीच पीओके में भी पाकिस्तानी शासन के खिलाफ वक्त-वक्त पर प्रदर्शन होते रहते हैं. यही कारण है कि पीओके के मोर्चे पर भारत सरकार की नज़र बनी रहती है, इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ये बयान काफी अहम हो जाता है.

रक्षा मंत्री का चीन को कड़ा संदेश

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के साथ-साथ चीन पर भी करारा वार किया. राजनाथ बोले कि सीमा पर चीन हमेशा कुछ ना कुछ करता रहता है, लेकिन जो दावा किया जाता है कि चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है वो गलत है. हमारी जांबाज सेना ने सीमा पर चीन की हर मंशा को नाकाम किया है.

रक्षा मंत्री ने यहां मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर उपलब्धियों का भी बखान किया. राजनाथ ने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में पिछले 9 साल में विश्व में भारत का कद बढ़ा है. अर्थव्यवस्था के मामले में भी भारत अब दुनिया के टॉप 5 देशों में है. उन्होंने पीएम मोदी की विदेश यात्रा का भी जिक्र किया और बताया कि एक देश के पीएम ने मोदी को बॉस बताया तो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन उनका ऑटोग्राफ मांगते दिखे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER