Vivek Oberoi News / विवेक ओबरॉय के साथ करोड़ों की ठगी मामले में फिल्म प्रोड्यूसर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Zoom News : Oct 02, 2023, 07:30 PM
Vivek Oberoi News: अभिनेता विवेक ओबेरॉय के साथ एक करोड़ 55 लाख 72 हज़ार 814 रुपए की ठगी हुई है। इस मामले में आरोप एक्टर के ही पूर्व बिजनेस पार्टनर संजय साहा पर लगे हैं, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, विवेक की फर्म, ओबेरॉय मेगा एंटरटेनमेंट एलएलपी ने सीए देवेन बाफना को आनंदिता एंटरटेनमेंट एलएलपी के पार्टनर- संजय साहा, नंदिता साहा, राधिका नंदा और अन्य के खिलाफ जुलाई में उनकी ओर से पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी।अभिनेता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि आरोपियों ने मुनाफा होने का वादा करके उनसे एक इवेंट मैनेजमेंट और फिल्म प्रोडक्शन फर्म में निवेश कराया था, लेकिन बाद में आरोपी ने कथित तौर पर इस पैसे का इस्तेमाल गलत फायदे के लिए किया।

ऐसी हुई थी विवेक की संजय साहा से मुलाकात

इस बारे में बात करते हुए विवेक ओबेरॉय के चार्टर अकाउंटेंट देवेन बाफ़ना ने पुलिस को बताया की एक्टर की कंपनी ऑर्गेनिक एलएलपी की स्थापना साल 2017 में हुई थी यह कंपनी ऑर्गेनिक का उत्पादन करना उसको ख़रीदना और बेचने का व्यापार करती थी। इस व्यापार में जब फ़ायदा नहीं नज़र आया तो विवेक ओबरॉय इसे बंद करने की योजना बना रहे थे, लेकिन अभिनेता ने 2020 में फिल्म उद्योग में व्यवसाय करने के लिए साहा के साथ साझेदारी कर ली।दोनों की एक फ़ाइव स्टार होटल में मीटिंग हुई जहां कैसे क्या करना है उसपर फैसले लिए गए। और फिर संजय सहा की आनंदिता एंटरटेनमेंट LLP के माध्यम से फ़िल्म बनाने का तय किया। 

विवेक ने 95.72 लाख रुपये का निवेश किया

बफ़ाना ने आगे पुलिस को बयान में यह बताया की विवेक ओबेरॉय ने संजय सहा की कंपनी में साल 2020 से 2021 के बीच अलग अलग समय पर 95,72,814 रुपए का निवेश किया। इसके बाद सहा की कंपनी ने मार्च 2021 में बॉलिवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्धिकी के साथ मिलकर फ़िल्म बनाने का प्लान बनाया। उस समय विवेक ओबरॉय और सहा दोनों मौजूद थे। विवेक ओबरॉय ने इसके बाद अपनी कंपनी के माध्यम से नवाजुद्दीन को 51 लाख रुपये दिये इसके अलावा लेखक और निर्देशक को भी पैसे विवेक ने ही दिये। इस फ़िल्म के बनाने के बाद उसे OTT पर रिलीज़ करने को लेकर विवेक ओबरॉय और संजय सहा में बातचीत चल रही थी की यह पता चला कि संजय सहा ने आनंदिता एंटरटेनमेंट LLP से कुछ पैसे ख़ुद के निजी काम के लिये निकाला है। 

साहा ने पैसे का दुरुपयोग किया

मिली जानकारी के अनुसार इसके बाद जब विवेक ने संजय सहा को लेकर जानकारी इकट्ठा की तो पता चला कि आरोपी संजय सहा ने OTT प्लेटफ़ॉर्म को बताया की नवाजुद्दीन के साथ जो फिल्म बनाई है वो आनंदिता एंटरटेनमेंट LLP से नहीं बल्कि आनंदिता स्टूडियोज़ प्राइवेट लिमिटेड के नाम से बनाई गई है। इतना ही नहीं जब भी विवेक ओबरॉय कभी किसी कार्यक्रम में जाते थे तो उन्हें उसके पैसे मिलते थे जिसे आरोपी अपने निजी अकाउंट में मंगवा लेता था, ओबरॉय के CA ने पूछताछ और जांच की तो पता चला की इसका करीबन 60 लाख होता था जिसे आरोपी ने अपने अकाउंट में मंगवा लिया था। 

नवाजुद्दीन ने पैसे वापस किए। 

जब विवेक ओबरॉय को पता चला की आरोपी उनके साथ धोखाधड़ी कर रहा है तब विवेक ने इस बात की जानकारी नवाजुद्दीन सिद्दीक़ी को दी और जिसके बाद नवाजुद्दीन ने विवेक को उनके 51 लाख रुपए वापस कर दिये। इस मामले में आरोपी ने विवेक ओबरॉय से लगभग एक करोड़ 55 लाख 72 हज़ार 814 रुपए की ठगी की। विवेक ओबरॉय के CA की शिकायत के आधार पर आरोपी और उसके साथियों के ख़िलाफ़ MIDC पुलिस ने IPC की धारा 406, 409, 420 और 34 के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी थी। 

संजय के खिलाफ इसके पहले भी कई मामले है दर्ज

DCP जोन 10 दत्ता नालावाड़े ने बताया की आरोपी ने कई तरह के वादे कर इस मामले के शिकायतकर्ता को फंसाया और करोड़ों रुपये का गबन किया इस वजह से हमने आरोपी को गिरफ़्तार किया है और मामले की जांच कर रहे हैं। नालावाड़े ने आगे बताया की आरोपी के खिलाफ इसके पहले भी कई मामले दर्ज हैं हम हर पहलू से जांच को आगे बढ़ा रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER