देश / नकली कोरोना वैक्सीन और टेस्टिंग किट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, कई राज्यों में होनी थी सप्लाई

Zoom News : Feb 02, 2022, 03:41 PM
वाराणसी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) में नकली कोविड वैक्सीन (Fake Covid Vaccine) और टेस्टिंग किट भारी मात्रा में बरामद की गई है. ये नकली कोरोना वैक्सीन और नकली टेस्टिंग किट कई राज्यों में सप्लाई की जानी थी. गनीमत है कि पुलिस (Police) ने सप्लाई होने से पहले ही नकली वैक्सीन बनाने और सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया.

यहां बनाई जा रही थी नकली कोरोना वैक्सीन

पुलिस को इनपुट मिला था कि वाराणसी के रोहित नगर में नकली वैक्सीन बनाई जा रही है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बड़े पैमाने पर नकली कोविशील्ड वैक्सीन, नकली ZyCoV-D वैक्सीन और नकली कोविड टेस्टिंग किट बरामद की.

पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बता दें कि नकली कोरोना वैक्सीन बनाने और सप्लाई करने के मामले में पुलिस ने राकेश थवानी, संदीप शर्मा, लक्ष्य जावा, शमशेर और अरुणेश विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस की पूछताछ में सामने आई ये बात

पूछताछ पर राकेश थवानी ने बताया कि वो संदीप शर्मा, अरुणेश विश्वकर्मा और शमशेर के साथ मिलकर नकली वैक्सीन और टेस्टिंग किट बनाता था. फिर नकली वैक्सीन और किट लक्ष्य जावा को भेजी जाती थी, जो अपने नेटवर्क के जरिए अलग-अलग राज्यों में सप्लाई करता था.

गिरोह के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. उनके गिरोह के बारे में जानकारी इकट्ठा करके उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. बरामद दवाओं की बाजार में कीमत करीब 4 करोड़ रुपये है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER