दिल्ली / दिल्ली हाईकोर्ट के बाहर कॉन्स्टेबल ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Vikrant Shekhawat : Sep 29, 2021, 02:48 PM
नई दिल्ली: राजधानी में दिल्ली हाई कोर्ट की सुरक्षा में तैनात राजस्थान आर्म्ड कॉन्स्टेबुलरी (Rajasthan Armed Constabulary) के एक 30 वर्षीय पुलिस कॉन्स्टेबल ने बुधवार सुबह कथित तौर पर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। कॉन्स्टेबल आज सुबह ही छुट्टी से लौटकर ड्यूटी पर आया था और दिल्ली हाई कोर्ट के गेट नंबर 3 के पास तैनात था।

जानकारी के अनुसार, मृतक की पहचान टिंकू राम के रूप में हुई है जो राजस्थान के अलवर के कोटकासिम का रहने वाला था और मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

नई दिल्ली जिले के डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि बुधवार सुबह एक सूचना मिली थी कि हाईकोर्ट की सुरक्षा में तैनात राजस्थान आर्म्ड कॉन्स्टेबुलरी के एक कॉन्स्टेबल ने कथित तौर पर अपने सर्विस गन से आत्महत्या कर ली है। उन्होंने कहा कि उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक कॉन्स्टेबल के परिवार को भी घटना के बारे में सूचना दे दी गई है।

डीसीपी ने बताया कि मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ। पुलिस उन परिस्थितियों के बारे में पता लगाने के लिए जांच कर रही है, जिन्होंने उसे खुदकुशी जैसा कदम उठाने के लिए मजबूर किया।

दीपक यादव ने बताया कि एफएसएल टीम मामले की जांच कर रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने और कॉन्स्टेबल के परिवार से बातचीत करने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER