दिल्ली / दिल्ली में नाबालिग के कथित रेप व हत्या मामले में 400 पन्नों की चार्जशीट दायर

Zoom News : Aug 29, 2021, 02:50 PM
नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के कैंट इलाके में नाबालिग दलित लड़की के साथ हुए रेप और हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को पटियाला हाउस अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है. दिल्ली पुलिस ने ये चार्जशीट में आरोपियो पर आईपीसी की धारा 302/304/ 376d/ 342 /506/ 201 /34 के साथ पॉक्सो और एससी एसटी एक्ट के तहत की है. बता दें, इस मामले में दिल्ली पुलिस ने श्मशान घाट के पंडित सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया था.

चार्जशीट पर 31 अगस्त को होगी सुनवाई

दिल्ली पुलिस ने वारदात से के 1 महीने के अंदर ही 400 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है. इस वारदात के सामने आने के बाद काफी हो हल्ला हुआ था साथ ही मामले ने राजनीतिक तूल भी पकड़ लिया था. जिसके बाद मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सोपी गयी थी. इस वारदात पर गृह मंत्री अमित शाह ने खुद दिल्ली पुलिस कमिश्नर को जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल करने के लिए कहा था.

साइंटिफिक, टेक्निकल और दूसरे एविडेंस है चार्जशीट का हिस्सा

इस मामले में जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जांच के दौरान साइंटिफिक, टेक्निकल और दूसरे एविडेंस इकट्ठे किए गए जिसमें कई चश्मदीदो के बयान भी शामिल है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस मामले में रोहिणी की फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री की रिपोर्ट भी लगाई गई है. वहीं अब इस मामले की सुनवाई 31 अगस्त को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट मे होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER