India Lockdown / मध्यप्रदेश में पुलिस ने मजदूर के माथे पर लिखा: 'मैंने किया है लॉकडाउन का उल्लंघन'

AMAR UJALA : Mar 29, 2020, 02:35 PM
छतरपुर | कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए देश में बेशक 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। मगर कुछ लोग लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन कर रहे हैं। जिससे निपटने के लिए पुलिस वाले लोगों को प्यार से समझा रहे हैं और कहीं-कहीं सख्ती का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश में एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर ने मजदूर के माथे पर लिख दिया कि मैंने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया है।

मध्यप्रदेश के छतरपुर के गोरिहर क्षेत्र में एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर ने मजदूर के सिर पर पेन से लिखा, 'मैंने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया है, मुझसे दूर रहें।' घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ ने कहा, 'इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। महिला पुलिस के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है।'

मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 39

मध्यप्रदेश में रविवार तड़के उज्जैन की 17 वर्षीय लड़की समेत पांच और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही, सूबे में इस संक्रमण की जद में आए लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। इनमें से दो लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है।

इंदौर के शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण के नये मरीजों में उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी के अलावा इंदौर का 21 वर्षीय युवक और 38 से 48 वर्ष के बीच के तीन पुरुष शामिल हैं।

बता दें कि यह पहली बार है जब सूबे के युवाओं में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुलेटिन के मुताबिक उज्जैन की 17 वर्षीय किशोरी इस धार्मिक नगरी के ही अस्पताल में भर्ती है, जबकि चार अन्य मरीजों का इंदौर के एक चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है।=

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER