Crime / पुलिस ने मारा कारखाने में छापा, गधे की लीद, गोबर, एसिड और घास के इस्तेमाल से बन रहे है मसाले

Zoom News : Dec 16, 2020, 04:20 PM
उत्तर प्रदेश के हाथरस में पुलिस ने सोमवार रात एक फैक्ट्री पर छापा मारा और नकली मसालों के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया। फैक्ट्री के लोग स्थानीय ब्रांडों के नाम पर मिलावटी मसाले बनाते थे जिसमें गधा गोबर, गोबर, एसिड और घास (भूसी) का इस्तेमाल किया जाता था। पुलिस ने 300 किलोग्राम से अधिक नकली मसाले भी जब्त किए हैं।

पुलिस ने नकली मसाले की फैक्ट्री के मालिक अनूप वार्ष्णेय को गिरफ्तार किया है। वार्ष्णेय हिंदू युवा वाहिनी का 'मंडल प्रहरी' है। हाथरस के नवीपुर इलाके में उनके कारखाने में छापेमारी के दौरान पुलिस को लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर समेत कई मसाले मिले। गधा मसाला, हल्दी, एसिड और घास का इस्तेमाल गरम मसाला और हल्दी में किया जाता था।

पुलिस ने मसालों के 27 नमूनों को परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने कहा कि फैक्ट्री मालिक वार्ष्णेय को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मीणा ने कहा कि एक बार लैब टेस्ट के नतीजे सामने आने के बाद खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लंबे समय से मिल रही शिकायत पर यहां फूड इंस्पेक्टर से शिकायत की गई थी।

इस बीच, यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने भारतीय रेलवे के तत्काल टिकट बेचने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया और इसके मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान बस्ती जिले के सद्दाम हुसैन अंसारी के रूप में हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER