महाराष्ट्र / सीएम उद्धव की पत्नी को 'मराठी राबड़ी देवी' कहने वाले बीजेपी वर्कर को पुलिस ने भेजा समन

Zoom News : Jan 07, 2022, 03:15 PM
मुंबई: गुरुवार को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी को मराठी राबड़ी देवी कहने वाले महाराष्ट्र भाजपा के सोशल मीडिया सेल के सदस्य को हिरासत में लिया। मुंबई पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जितेन गजरिया नाम के एक शख्स ने 4 जनवरी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी। फोटो के कैप्शन में लिखा हुआ था “मराठी राबड़ी देवी”। दरअसल यह कैप्शन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ था। क्योंकि चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद के द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद उनकी पत्नी राबड़ी देवी ने बिहार के मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभाला था।

भाजपा कार्यकर्ता जितेन गजरिया का एक ट्वीट जांच के दायरे में है जो उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को लेकर किया था। जितेन गजरिया को हिरासत में लिए जाने को लेकर उनके वकील और भाजपा के सचिव विवेकानंद गुप्ता ने कहा कि साइबर पुलिस ने बिना कारण बताए उन्हें थाने में मौजूद रहने के लिए एक पत्र जारी किया था। मेरे मुवक्किल ने उनके निर्देशों के अनुसार खुद को पुलिस के सामने पेश किया और एक घंटे से अधिक समय से उनसे पूछताछ की गई। इस मामले में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है।

बता दें कि पिछले 12 नवंबर को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सर्वाइकल स्पाइन सर्जरी हुई थी। उन्हें दो दिसंबर को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई थी। इस समय वह स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। इन्हीं वजहों से उन्होंने 22 से 28 दिसंबर तक चले राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया था। इसी को लेकर पिछले कुछ समय से भाजपा सहित कई पार्टियां किसी अन्य को मुख्यमंत्री पद का प्रभार देने की मांग कर रही हैं।

पिछले दिनों महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अब्दुल सत्तार ने भी कहा कि रश्मि ठाकरे एक अच्छी मुख्यमंत्री साबित हो सकती हैं। अब्दुल सत्तार ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे एक अच्छी मुख्यमंत्री साबित हो सकती हैं। वे सिर्फ चूल्हा-चौका और बच्चों की देखभाल के काम के लिए नहीं हैं। वे लगातार सक्रिय रहती हैं। सीएम के कई बड़े फैसलों में उनकी भूमिका काफी अहम रही है। ऐसे में अगर उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया तो वो एक बेहतर मुख्यमंत्री हो सकती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER