Entertainment / पूजा बत्रा कोस्टा रिका में समुद्र तट पर प्राणायाम करती हैं

Zoom News : Aug 25, 2021, 07:04 PM

साँस लेने के व्यायाम को पहले की तरह प्राथमिकता नहीं दी गई, कोविड -19 के सौजन्य से और जैसा कि कई फिटनेस शोधों ने प्राणायाम के आशीर्वाद पर महामारी के बीच सहनशक्ति और प्रतिरक्षा हासिल करने की ओर इशारा किया, बॉलीवुड अभिनेता और पूर्व मिस इंडिया पूजा बत्रा शाह को भी इसके लिए निहित देखा गया था। वैसा ही। अनुलोम विलोम प्राणायाम से भ्रामरी प्राणायाम तक, पूजा ने कोस्टा रिका में अपने योग सहपाठियों के साथ आसन किया और हम अपने सामान्य व्यायाम को पटरी पर लाने के लिए स्वास्थ्य प्रेरणा के रूप में समुद्र के किनारे एक तुलनीय योग वापसी की लालसा रखते हैं।


अपने सोशल मीडिया हैंडल को लेते हुए, पूजा ने अपनी प्राणायाम भव्यता का एक गहन वीडियो गिराया, जिसमें कई फिटनेस प्रशंसकों को योग मैट पर एक टम्बलर की दीवार वाले कमरे में क्रॉस-लेग्ड बैठे हुए दिखाया गया था, जिसमें हरे-भरे हरियाली और क्षितिज पर समुद्र और आकाश की सभा की उपेक्षा की गई थी। एक योग शिक्षक ने शांति से अनन्य ध्यान और श्वसन मुद्राएं करने के लिए भव्यता का नेतृत्व किया।


ताजगी भरी हरियाली को देखते हुए क्रॉस लेग्ड पोजीशन में बैठकर पूजा और उसके सहपाठियों ने अपने हाथों को घुटनों पर टिका दिया, अपनी आँखें बंद कर लीं, अपना दाहिना अंगूठा अपने नथुने पर रखा और अपने बाएं नथुने से गहरी सांस लेते हुए इसे बंद कर दिया और अनुलोम विलोम का प्रदर्शन किया। प्राणायाम या योग की वैकल्पिक नासिका श्वास। उन्होंने भ्रामरी प्राणायाम का अभ्यास करने से पहले वैकल्पिक नथुने के साथ व्यायाम किया और पूजा ने वीडियो को कैप्शन दिया, "पूजा ब्रीथवर्क @heavenonearthyoga @shazi.usman @roxyghoraishy #pranayama #costarica #bluezone #Muladhara #Chakra #Lam #Iamsafe (sic)।"


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER