Lok Sabha Election / पाकिस्तान में कांग्रेस के शहजादे के लिए दुआ हो रही..PM मोदी का राहुल पर निशाना

Zoom News : May 02, 2024, 03:15 PM
Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के आणंद में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और उसके सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के शहजादे माथे पर संविधान रखकर नाच रहे हैं. कांग्रेस के शहजादे के लिए पाकिस्तान में दुआ हो रही है. पीएम ने कहा, कांग्रेस के समय में देश में दो संविधान चलते थे, दो झंडे चलते थे. मैंने कश्मीर में तिरंगा झंडा फहराकर सरदार साहब के सपने को पूरा किया.

पीएम मोदी ने कहा, पाकिस्तान के आतंक का टायर पंचर हो गया है. जिसके हाथ में कभी बम गोला था उसके हाथ में आज भीख का कटोरा है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी. और मोदी की मजबूत सरकार डोजियर में टाइम खराब नहीं करती. ये सरकार आतंकियों को घर में घुसकर मारती है. प्रधानमंत्री ने कहा, यहां कांग्रेस मर रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा है. आपको पता होगा कांग्रेस के शहजादे के लिए पाकिस्तान में दुआ हो रही है. देश में पाकिस्तान को मजबूत सरकार नहीं चाहिए, कमजोर सरकार चाहिए जो उसको डोजियर दे सके.

‘हमारी सरकार न झुकती है, न रुकती है’

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की मजबूत सरकार न झुकती है, न रुकती है. दुनिया के विकास को भारत ही गति दे सकता है. दुनिया में झगड़े होते हैं. भारत को विश्व बंधू के तौर पर झगड़ा सुलझाने के लिए बुलाया जाता है.

पीएम मोदी ने आगे कहा, कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की झलक है. कांग्रेस की सरकार पहले रिमोट कंट्रोल से चलती थी. जब से मोदी गरीबों को पूजने लगा तब से गरीबों ने कांग्रेस के चरित्र को जान लिया और कांग्रेस छोड़ दिया. मोदी गरीब को घर देता है. सिर्फ पक्के मकान नहीं देता, सपनों को नई उड़ान देता है. पीएम ने कहा कि सदियों के बाद गरीब अपना ठिकाना पाया है.

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने कभी SC-ST की परवाह नहीं की. कांग्रेस ने OBC समाज के हर प्रस्ताव को ठुकरा दिया. कांग्रेस ने आदिवासी समाज के लिए एक मंत्रालय तक नहीं बनाया. पीएम ने कहा कि बीते सालों में कांग्रेस के वोट बैंक में सबसे बड़ा मुसलमान रहा है. कांग्रेस ने उनकी बहुत खातिरदारी की है. कांग्रेस इसीलिए संविधान बदलना चाहती है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आरक्षण में SC-ST-OBC का हिस्सा मुसलमानों को देना चाहती है. इसीलिए ये मोदी की गारंटी है, धर्म के आघार पर किसी को भी आरक्षण नहीं मिलेगा.

कांग्रेस के 60 साल बनाम बीजेपी के 10 साल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘देश ने 60 साल तक कांग्रेस का राज देखा है और देश ने 10 साल बीजेपी का सेवा काल भी देखा है. वो शासन काल था ये सेवा काल है. कांग्रेस के 60 साल के शासन में करीब 60% ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था. 60 साल बाद 10 साल में बीजेपी सरकार ने शत प्रतिशत शौचालय बना दिए. 60 साल में कांग्रेस देश में सिर्फ 3 करोड़ ग्रामीण घरों तक ही नल से जल की सुविधा पहुंचा पाई यानी 20% भी नहीं, 10 साल में नल से जल पहुंचने वाले घरों की संख्या 14 करोड़ घर हो गई है, यानी 75% घरों में नल से जल पहुंचा है.’

पीएम मोदी ने कहा, ’60 साल में कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, बैंकों पर कब्जा कर लिया और ये कहा कि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिए. बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार 60 साल में करोड़ों गरीबों के बैंक खाते नहीं खोल पाई. मोदी ने 10 साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER