Auto / आज से शुरू हुई नई टाटा सफारी की प्री-बुकिंग, 30000 रुपये में करें बुक

Zoom News : Feb 04, 2021, 12:18 PM
स्वदेशी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की नई टाटा सफारी आने वाले दिनों में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली है। टाटा मोटर्स जल्द ही इस एसयूवी की कीमत का भी खुलासा करने वाली है। लेकिन इसकी कीमत का खुलासा करने से पहले आज से ही कंपनी इस एसयूवी की प्री-बुकिंग शुरु करने वाली है।

इस कार की आधिकारिक बुकिंग शुरू होने के साथ ही आज से ही इस कार की टेस्ट ड्राइव भी शुरू होने जा रही है। टाटा मोटर्स की इस फ्लैगशिप एसयूवी को कुल 6 वैरिएंट में उतारा जाएगा। इन वैरिएंट्स में एक्सई, एक्सएम, एक्सटची, एक्सटी+, एक्सजेड और एक्सजेड+ शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार इस कार की टेस्ट ड्राइव के लिए कंपनी ने अपने डीलरशिप्स पर इसके डिस्प्ले मॉडल को पहुंचा दिया है। चूंकि नई सफारी वास्तव में हैरियर का 3-रो वर्जन है, इसलिए इन दोनों ही कारों में काफी कुछ एक जैसा ही देखने को मिलता है।

आपको बता दें कि नई टाटा सफारी को एक आकर्षक डिजाइन के साथ और नए फीचर्स व उपकरण के साथ बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी इस एसयूवी को 6 व 7 सीटर के विकल्प में पेश करेगी। हालांकि देखने वाली बात यह होगी कि कंपनी इसकी कीमत कितनी रखती है।

इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील, ब्लैक्ड ओआरवीएम, विंडो के किनारों पर क्रोम लाइन, या बंपर, ब्लैक्ड आउट एलईडी टेललैंप, सफारी का बैज दिया गया है। 6 सीटर वैरिएंट में मध्य पंक्ति में कैप्टन सीट व 7 सीटर वैरिएंट में बेंच सीट दी गयी है।

नई सफारी के इंटीरियर की बात करें तो नए लेदर सीट अपहोलस्ट्री, बेज इंटीरियर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, रियर एयर वेंट्स, यूएसबी चार्जिंग स्लॉट्स, 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच इंस्ट्रूमेंट पैनल और जेबीएल स्पीकर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा इस कार में पैनारोमिक सनरूफ और आईआरए कनेक्टेड तकनीक की मदद से हिंदी, अंग्रेजी व हिंगलिश में वाॅइस कमांड दिया जा सकता है। सुरक्षा के लिहाज से इसमें 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल डिसेंट कंट्रोल और चाइल्ड सीट आइसोफिक्स दिया गया है।

इसके अलावा कंपनी ने सुरक्षा के लिहाज से इस कार में रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल होल्ड कंट्रोल भी दिया है। इंजन की बात करें तो टाटा सफारी में 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है जो 173 बीएचपी की पॉवर और 350 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है।

इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स व 6 स्पीड ऑटोमेटिक टार्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया जा सकता है। नई टाटा सफारी भारतीय बाजार में एमजी हेक्टर प्लस, जीप कम्पास 7-सीटर जैसी कारों को टक्कर देने वाली है। कंपनी जल्द ही इसकी लॉन्च डेट की घोषणा कर सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER