Farmers Protest / गाजीपुर बॉर्डर से किसानों को हटाने की तैयारी, नोएडा की सीमाएं सील

Zoom News : Jan 28, 2021, 09:54 PM
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसानों का धरना समाप्त कराने की घोषणा के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर जारी अफरा-तफरी के बीच गाजियाबाद से जुड़ी नोएडा की सीमाओं को सील कर दिया गया है। नोएडा पुलिस ने एनएच-24 से जुड़ी सीमाओं पर भारी संख्या में पुलिस को तैनात कर दिया है ताकि प्रदर्शनकारी किसान गाजीपुर बॉर्डर से नोएडा में प्रवेश न कर सकें।

यूपी सरकार ने गाजीपुर बॉर्डर से किसानों को जल्द से जल्द हटाने के आदेश जारी किए हैं। आदेश जारी होने के बाद गाजियाबाद पुलिस सहित भारी संख्या में अर्धसैनिक बलों को गाजीपुर बॉर्डर पर तैनात कर दिया गया है। यहां पर सुरक्षा बलों ने बॉर्डर को दोनों तरफ से बंद कर दिया है।

नोएडा पुलिस को आशंका है कि किसान गाजीपुर बॉर्डर से नोएडा में प्रवेश कर सकते हैं। इसके तहत गाजियाबाद से जुड़ी नोएडा की सीमाओं को सील कर दिया गया है। सीमाओं पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस ने सेक्टर-62 गोल चक्कर, एफएनजी मोड और एनआईबी क्षेत्र में बैरिकेड्स लगा दिए हैं। तीनों जगहों पर थाना प्रभारी सहित पुलिस को तैनात किया गया है। पुलिस को आदेश दिए गए हैं कि किसी भी सूरत में किसानों को नोएडा में प्रवेश न करने दिया जाए। यदि कोई जबरन प्रवेश करने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

गाजियाबाद प्रशासन ने किसानों को यूपी गेट खाली करने को कहा

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद जिला प्रशासन ने प्रदर्शनकारी किसानों को गुरुवार आधी रात तक यूपी गेट खाली करने का अल्टीमेटम दिया है, अन्यथा उन्हें वहां से हटा दिया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हिंसा को लेकर तीन किसान संगठनों ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ अपना आंदोलन वापस ले लिया है। इसके बाद प्रशासन ने यह मौखिक निर्देश दिया है। जिले के एक अधिकारी ने  कहा कि गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने दिल्ली सीमा पर यूपी गेट पर डेरा डाले प्रदर्शनकारियों से बात की और उन्हें रात तक प्रदर्शनस्थल खाली करने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर प्रशासन उन्हें हटा देगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER