Uttar Pradesh / प्रियंका गांधी ने डेंगू से हुई मौतों के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया

Zoom News : Sep 03, 2021, 06:13 PM

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को राज्य के भीतर संदिग्ध वायरल बुखार और डेंगू से संबंधित मौतों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। गांधी ने ट्विटर पर कहा कि सरकार को युद्ध स्तर पर प्रभावित लोगों से निपटने के लिए सभी व्यवहार्य संपत्तियों का उपयोग करना चाहिए और अभी बीमारी को फैलने से रोकने पर ध्यान देना चाहिए।


एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए, कांग्रेस नेता ने वायरल बुखार के कारण हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया और कहा, "क्या यूपी सरकार ने दूसरी लहर में अपने विनाशकारी कोविड -19 प्रबंधन के भयानक परिणामों से कोई सबक नहीं सीखा है?"


सरकार के अनुसार, उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में वायरल बुखार और डेंगू से मरने वालों की संख्या 50 हो गई है। मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं। अब तक डेंगू से 50 लोगों की मौत हो चुकी है। दस क्षेत्र – 9 ब्लॉक और एक नगर निगम क्षेत्र – जिले के भीतर प्रभावित होते हैं, ”फिरोजाबाद के नवनियुक्त नेता नैदानिक ​​​​अधिकारी (सीएमओ) डॉ दिनेश कुमार प्रेमी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा डॉ नीता कुलश्रेष्ठ को हटाने के आदेश के बाद प्रेमी को फिरोजाबाद के सीएमओ के रूप में चुना गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER