फांसी खाने की कोशिश / खेत से बिजली लाइन निकालने के विरोध में फांसी खाने की कोशिश, पेड़ पर चढ़े दो जने

Zoom News : Dec 14, 2019, 10:40 PM
सीकर। खेत से बिजली लाइन निकालने के विरोध में फांसी खाने की कोशिश में एक महिला गंभीर रूप से आहत हो गई। वहीं एक अन्य महिला और पुरुष पेड़ पर चढ़े हुए हैं। सीकर के सदर थाना इलाके के रामपुरा गांव में बिजली के 33000 केवी लाइन के लिए खंभा लगाने के मामले में दो पक्षों में विवाद के चलते प्रशासन को भारी पुलिस जाब्ता तैनात करना पड़ा।

बिजली विभाग की ओर से खंभे लगाने की प्रक्रिया के विरोध में  झाबरमल के परिजनों ने  विरोधस्वरूप तीन जने पेड़ पर चढ़ गए इसमें से एक महिला ने फांसी लगाने की कोशिश की जिसे लोगों ने बचा लिया। इसके बाद उसे घायल अवस्था में सीकर रैफर किया गया  फिलहाल पिछले 2 घंटे से  एक महिला व एक पुरुष पेड़ पर चढ़ गए। दरअसल रामपुरा में जीएसएस स्वीकृत होने के बाद में बिजली की लाइन खींचने का काम शुरू किया गया  2013 में  जब लाइन खींची जा रही थी तो झाबरमल ने  नक्शे के अनुसार लाइन खींचने की मांग की  जब बिजली विभाग के अधिकारियों ने लाइन नहीं खींची तो इस प्रकरण को न्यायालय में ले गए जिसे न्यायालय में स्थगन दे दिया गया। उसके बाद झाबरमल का आरोप है कि कुछ लोगों के दबाव में यह लाइन जबरन उसके खेत में से निकालने की कोशिश की जा रही है जबकि उसके खेत में फसल खड़ी है और यह नक्शे के अनुसार भी लाइन नहीं खींची जा रही।

झाबरमल ने  बताया कि नक्शे के अनुसार लाइन खींची जाए जबकि दबाव में बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी दबाव बनाकर जबरन उसके खेत से लाइन निकालना चाहते हैं। वही विरोध के चलते रामपुरा के झाबरमल के खेत के पास भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। फिलहाल  उपखंड अधिकारी राजपाल यादव प्रशिक्षु आईपीएस वंदिता राणा बिजली विभाग के अधिकारी महेश टीबड़ा विरोध करने वालों को समझाइश का प्रयास कर रहे हैं लेकिन  झाबरमल के परिजन अपनी बात पर अड़े। दिनभर की मशक्कत के बाद मामला देर शाम जाकर शांत हो पाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER