Smartphone Cooler / अपने स्मार्टफोन में लगा दें ये 500 रुपये का छोटा सा कूलर, घंटों गेम खेलने के बाद भी रहेगा सुपर कूल

Zoom News : Aug 08, 2022, 12:04 PM
Smartphone Cooling: अगर आप अपने स्मार्टफोन पर गेम खेलते हैं तो आपने देखा होगा कुछ घंटों तक लगातार गेमिंग करने के बाद आपका स्मार्टफोन काफी ज्यादा गर्म हो जाता है. गर्म होने की वजह से यह स्लो काम करने लगता है और जब आप गेमिंग करते हैं तो डिस्प्ले का टच रिस्पांस काफी कम रहता है. इसकी वजह से आपको गेमिंग का बेहतरीन एक्सपीरियंस नहीं मिल पाता है और आप काफी मशक्कत करते हैं गेम खेलने के लिए. ऐसा ना हो इसके लिए जरूरी है कि आपक स्मार्टफोन का तापमान ना बढ़े. ऐसा कर पाना काफी मुश्किल होता है लेकिन मार्केट में एक ऐसा डिवाइस आ गया जो आपके स्मार्टफोन को एकदम कूल रखेगा दरअसल यह डिवाइस विदेशी मार्केट में काफी पॉपुलर है लेकिन अब भारत में भी इसका चलन तेजी से बढ़ रहा है और आज हम इस डिवाइस के बारे में आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं जिससे आप केमिंग को एक नेक्स्ट लेवल पर ले जा सकें.

कौन सा है ये बेहतरीन डिवाइस और कितनी है कीमत 

दरअसल जिस डिवाइस की हम बात कर रहे हैं वह असल में एक मिनी कूलर है जो मार्केट में काफी ट्रेंडिंग प्रोडक्ट बना हुआ है. अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आप इसे ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों ही माध्यम से परचेज कर सकते हैं. खास बात यह है कि अगर आप इसे ऑफलाइन खरीदते हैं तो यह आपको काफी किफायती कीमत पर मिल जाता है लेकिन अगर आप इसे ऑनलाइन लेंगे तो इसके लिए आपको थोड़ी सी ज्यादा रकम खर्च करनी पड़ सकती है. अगर बात करें कीमत की तो ऑफलाइन मार्केट में ये ₹300 से लेकर ₹500 तक की कीमत में उपलब्ध है वहीं अगर कर बात करें ऑनलाइन कीमत की तो यह ₹500 से लेकर ₹1500 तक की कीमत में उपलब्ध है.

क्या है खासियत

अगर बात करें खासियत की तो इसमें आपको एक छोटा फैन मिल जाता है जो बैटरी ऑपरेटेड मोटर पर काम करता है. ये इतनी तेज चलता है कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी को ठंडा रखता है और इसकी स्पीड भी कम नहीं होने देता है. इसमें एक बैटरी लगी होती है या कई बार यह यूएसबी चार्जर से भी डायरेक्ट पावर लेता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER