क्रिकेट / राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए अंतिम दिन किया आवेदन: रिपोर्ट

Zoom News : Oct 27, 2021, 08:41 AM
Rahul Dravid: भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) ने राष्ट्रीय टीम(Team India) के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन कर दिया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है. द्रविड़ ने मंगलवार को टीम इंडिया के कोच पद के लिए अप्लाई किया है.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि हां, राहुल द्रविड़ ने आज औपचारिक रूप से आवेदन किया है क्योंकि यह समय सीमा का आखिरी दिन है. एनसीए में  गेंदबाजी कोच पारस माम्ब्रे और फील्डिंग कोच अभय शर्मा पहले ही आवेदन कर चुके हैं. उनका आवेदन सिर्फ एक औपचारिकता थी.

द्रविड़ ने हाल में दुबई में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से मुलाकात की थी. जानकारी के मुताबिक, दुबई में आईपीएल फाइनल की रात बीसीसीआई सचिव जय शाह और प्रेजिडेंट सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ के साथ बैठक की. इस बैठक में राहुल द्रविड़ से बीसीसीआई बोर्ड ने ये जानने की कोशिश की, कि वो क्या चाहते हैं और बोर्ड उन्हें क्या ऑफर कर सकता है.

2023 तक के लिए मिल सकता है राहुल को कॉन्ट्रैक्ट

बता दें, कुछ समय पहले राहुल द्रविड़ ने कोच बनने से इंकार कर दिया था, लेकिन बीसीसीआई की कई कोशिशों के बाद उन्होंने इसके लिए हामी भर दी. बीसीसीआई सूत्रों ने एबीपी न्यूज को बताया कि राहुल द्रविड़ को साल 2023 तक के लिए कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है. द्रविड़ अभी भारतीय जूनियर टीम के कोच हैं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं.

टी20 वर्ल्ड कप तक है रवि शास्त्री का कार्यकाल

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म होने जा रहा है. शास्त्री अपना कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़वाना चाहते हैं. रवि शास्त्री 59 साल के हो चुके हैं. वह पिछले सात साल से टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं. 2014 में रवि शास्त्री बतौर डायरेक्टर टीम इंडिया के साथ जुड़े थे. 2016 में हालांकि अनिल कुंबले के कोच बनने के बाद रवि शास्त्री को एक साल के लिए टीम इंडिया से दूर रहना पड़ा. विराट कोहली की पहली पसंद होने की वजह से 2017 में रवि शास्त्री की बतौर कोच टीम इंडिया में वापसी हुई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER