IND vs SL / द्रविड़-कोहली ने लकमल का पवेलियन में किया जोरदार स्वागत, देखें वीडियो

Zoom News : Mar 14, 2022, 07:49 AM
Suranga Lakmal Retirement: भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह मुकाबला श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आखिरी मुकाबला है। इस टेस्ट के बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, इसका ऐलान उन्होंने भारत दौरे पर आने से पहले ही कर दिया था। जब सुरंगा लकमल दूसरी पारी में गेंदबाजी करने के बाद वापस पवेलियन लौटे तो एक खूबसूरत नजारा देखने को मिला। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सुरंगा लकमल को उनके शानदार करियर को लेकर बधाई दी। बीसीसीआई ने इसका वीडियो अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। बता दें, भारत ने बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे ही दिन मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 447 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 1 विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए हैं और वह जीत से अभी भी 419 रन दूर है।

बात मुकाबले की करें तो श्रीलंका ने दूसरे दिन का आगाज 86/6 से किया था। भारतीय गेंदबाजों ने पहले ही सेशन में मेहमान टीम को 109 रनों पर समेटकर 143 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने श्रेयस अय्यर के 67 और ऋषभ पंत के तूफानी अर्धशतक की मदद से 303 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। इस दौरान जयविक्रमा को 4 और एम्बुलडेनिया को तीन विकेट मिली, वहीं अपना आखिरी मैच खेल रहे सुरंगा लकमल खाली हाथ लौटे। लकमल को पहली पारी में एक विकेट मिला था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER