देश / राहुल गांधी पीएम उम्मीदवार के लिए फिट या नहीं? जानें बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने क्या कहा

Zoom News : Dec 31, 2022, 07:53 PM
Rahul Gandhi PM candidate: भाजपा के खिलाफ विपक्ष का प्रहार जारी है. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के चलते सुर्खियों में छाए राहुल गांधी को विपक्ष का पीएम उम्मीदवार बनाए जाने की मांग ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को स्पष्ट किया कि राज्य में उनकी सहयोगी कांग्रेस द्वारा अगले आम चुनाव में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने पर जोर देने से उन्हें कोई समस्या नहीं है. जदयू नेता ने यहां एक समारोह से इतर पत्रकारों से बात करते हुए यह भी दोहराया कि वह शीर्ष पद के लिए ''दावेदार नहीं'' हैं. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा का विरोध करने वाली पार्टियों को एकजुट करने की अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की.

नीतीश कुमार मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाल के उस बयान के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे कि गांधी 2024 के लोकसभा चुनावों में "विपक्ष के पीएम चेहरा" होंगे.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. कमलनाथ ने कांग्रेस की देशव्यापी भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व करने के लिए गांधी की सराहना करते हुए कहा कि वह सत्ता के लिए नहीं बल्कि देश के आम लोगों के लिए राजनीति कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "जहां तक 2024 के लोकसभा चुनाव का सवाल है, राहुल गांधी न सिर्फ विपक्ष का चेहरा होंगे, बल्कि उनके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे." उन्होंने ने यह भी कहा कि दुनिया के इतिहास में किसी ने भी इतनी लंबी पदयात्रा नहीं की है. कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधी परिवार के अलावा किसी अन्य परिवार ने देश के लिए इतनी कुर्बानियां नहीं दी हैं. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी सत्ता के लिए राजनीति नहीं करते हैं, बल्कि देश की जनता के लिए करते हैं."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER