देश / राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज, कहा- भाषण में बेरोजगारी पर एक शब्द भी नहीं बोला

AMAR UJALA : Feb 06, 2020, 04:43 PM

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट सत्र के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में भाषण दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी के भाषण को लेकर कहा कि उन्होंने बेरोजगारी के मुद्दे पर एक शब्द भी नहीं बोला। 

राहुल गांधी ने कहा कि वर्तमान समय में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी और रोजगार है, हमने प्रधानमंत्री मोदी से कितनी ही बार इस पर बोलने के लिए कहा लेकिन उन्होंने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला। उन्होंने कहा कि इससे पहले, वित्त मंत्री ने भी प्रधानमंत्री की तरह लंबा भाषण दिया था लेकिन उन्होंने भी इस मुद्दे पर एक शब्द भी नहीं बोला। 

वायनाड सांसद ने कहा कि पीएम मोदी का तरीका देश को महत्तवपूर्ण मुद्दों से भटकाने वाला है। वह कांग्रेस, जवाहरलाल नेहरू, पाकिस्तान इत्यादि पर बोलते है, लेकिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर कुछ नहीं बोलते हैं। 

बता दें कि बजट सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में एक घंटे 40 मिनट तक बोला। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने अपने संबोधन के दौरान नागरिकता कानून, अनुच्छेद 370, राम मंदिर समेत कई मुद्दों पर बेबाकी से राय जाहिर की। 

वहीं कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने इस दौरान संसद में हंगामा भी किया लेकिन पीएम मोदी ने अपना संबोधन जारी रखा। उन्होंने राहुल गांधी के बुधवार को दिए गए भाषण पर भी तीखे व्यंग किए। इसके बाद लोकसभा से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाया गया धन्यवाद प्रस्ताव पारित हो गया।

सीएए से हिंदुस्तान के किसी भी नागरिक पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की दिक्कत ये हैं कि वो बाते करती है, झूठे वादे करती है और दशकों तक उन वादों को टालती रहती है। आज हमारी सरकार अपने राष्ट्र निर्माताओं की भावनाओं पर चलते हुए फैसले ले रही है, तो इनकों दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि मैं फिर से इस सदन के माध्यम से बड़ी जिम्मेदारी के साथ स्पष्ट कहना चाहता हूं कि सीएए से हिंदुस्तान के किसी भी नागरिक पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला। चाहे वो मुस्लिम हो, हिंदू हो, सिख हो या अन्य किसी धर्म को मानने वाला हो।