देश / 'ना जवान ना किसान', मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान: राहुल गांधी

Zoom News : Feb 08, 2021, 11:08 AM
नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने बजट को लेकर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। राहुल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि बजट में कुछ उद्योगपतियों का ही ध्यान रखा गया है और सैनिकों की पेंशन तक में कटौती की गई है।

राहुल गांधी ने अपन ट्वीट में लिखा ''बजट में सैनिकों की पेंशन में कटौती। ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान!'' । राहुल गांधी केंद्र सरकार के बजट को लेकर लगातार हमालावर रुख अपनाए हुए हैं। इससे पहले उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमते बढ़ाने को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश और घर दोनों का बजट बिगाड़ दिया है। देखिए आज के अपने ट्वीट में उन्होंने क्या लिखा है।

पहले बताया था एक फीसदी आबादी का बजट

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने के बाद राहुल गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया था और इस बजट को सिर्फ एक प्रतिशत आबादी का बजट बताया था। राहुल गांधी ने ये भी कहा था कि जनता के हाथ में पैसे देने की जरूरत है।

राहुल गांधी ने बजट को लेकर कहा था कि मोदी सरकार अपने कुछ उद्योगपति दोस्तों को भारत की संपत्ति सौंपना चाहती है। राहुल गांधी ने कहा, ‘‘सरकार लोगों के हाथों में पैसे देने के बारे में भूल गई। मोदी सरकार की योजना भारत की संपत्तियों को अपने पूंजीपति मित्रों को सौंपने की है।’’ दरअसल, आम बजट में मोदी सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और वित्तीय संस्थानों में हिस्सेदारी बिक्री से 1।75 लाख करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। इसे राहुल ने संपत्तियों को मित्रों देने की योजना बताया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER