Congress Yatra / राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर हुआ हमला! खरगे बोले- कांग्रेस डरने वाली नहीं

Zoom News : Jan 20, 2024, 05:33 PM
Congress Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रही है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा पार असम में जमकर सियासत हो रही है. इस बीच शुक्रवार को दूसरे दिन असम से होकर गुजर रही यात्रा के दौरान कांग्रेस के वाहनों पर हमला किया गया. हमले में गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है. जिसका आरोप बीजेपी युवा मोर्चा पर लगा है. कांग्रेस इसके खिलाफ बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने का मन बना रही है

कांग्रेस नेताओं के मुताबिक ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के लखीमपुर जिले में प्रवेश से पहले शुक्रवार रात को बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने आईवाईसी के वाहनों में तोड़फोड़ की. जिसके बाद कांग्रेस इन उपद्रवियों की गिरफ्तारी की मांग करने की योजना बना रही है. इससे पहले लखीमपुर में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कटआउट और बैनर को भी फाड़कर नुकसान पहुंचाया गया था.

‘असम में हुए हमले से कांग्रेस डरने वाली नहीं’

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस हमले की निंदा की है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा है कि वो असम के लखीमपुर में बीजेपी के गुंडों द्वारा भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान वाहनों पर हुए हमले और कांग्रेस पार्टी के बैनर-पोस्टर फाड़ने की निंदा करते हैं. इसके आगे खरगे ने लिखा है कि पिछले 10 सालों में बीजेपी ने भारत के लोगों को संविधान द्वारा दिए गए हर अधिकार को कुचलने की कोशिश की है. उन्होंने ये भी कहा कि असम में कांग्रेस पर हुए हमले और धमकी से कांग्रेस डरने वाली नहीं है.

‘CM के निर्देश पर हुआ हमला‘

वहीं असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा का कहना है कि शुक्रवार शाम को बीजेपी से जुड़े कुछ लोगों ने लखीमपुर में वाहनों पर हमला किया, इसके साथ ही राहुल गांधी के कटआउट ले जा रहे ट्रकों पर हमला किया गया है. भूपेन कुमार बोरा का आरोप है कि ये हमला असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के निर्देश पर हुआ है.

‘कांग्रेस को मिल रहे समर्थन से डर गए CM हेमंत’

आपको बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के असम पहुंचने के साथ ही वहां की राजनीति गरमा गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा एक दूसरे पर जमकर जुबानी हमले कर रहे हैं. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जिस तरह से कांग्रेस की यात्रा को लोगों का समर्थन मिल रहा है वो देखकर मुख्यमंत्री बिस्वा डर गए हैं, इसलिए यात्रा में अड़ंगा डालने की कोशिश में हैं. वहीं कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज जयराम रमेश का कहना है कि असम सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि किसी भी तरह से भारत जोड़ो यात्रा को असफल किया जाए उसे सफल न होने दिया जाए.

14 जनवरी को मणिपुर में शुरू हुई थी यात्रा

गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर एक बार फिर से कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रही है. जिसकी शुरुआत 14 जनवरी को मणिपुर में शुरू हुई थी. यात्रा का आखिरी पड़ाव मुंबई होगा. मार्च में ये यात्रा मुंबई में समाप्त हो जाएगी. 67 दिनों की इस यात्रा के दौरान कांग्रेस 15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरते हुए 6,713 किमी की दूरी तय करेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER