Bharat Jodo Yatra / राहुल गांधी का पंजाब के लिए उमड़ा प्यार, बताया क्या है उनका लक्ष्य?

Zoom News : Jan 16, 2023, 01:19 PM
Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो यात्रा' इस समय पंजाब में है। राहुल गांधी इस यात्रा के दौरान लोगों से मिल रहे हैं। वह लोगों से मिलकर उनसे बातचीत कर उनकी परेशानियों को सुन रहे हैं। इस बीच, कांग्रेस नेता ने पंजाब को लेकर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में राहुल ने पंजाब के लोग और उनकी मेहनत की तारीफ की है।  

राहुल गांधी ने लिखा, "पांच नदियों से समृद्ध पंजाब अपनी उपजाऊ भूमि के लिए जाना जाता है, लेकिन प्रकृति के उपहारों को भी पोषित किया जाना चाहिए और उनके लिए लाभ के लिए काम किया जाना चाहिए। यह पंजाब के लोगों की तपस्या है जिसने इस महान अवसर की भूमि को एक समृद्धि की भूमि के रूप में बदला दिया है।"

'भारत के लिए सच्चे प्यार की कहानी है'

कांग्रेस नेता ने आगे लिखा, "इस भूमि ने पंजाब के लोगों को निडर, उदार, स्नेही और दयालु बनाया है। जब मैं यहां से गुजर रहा हूं, तो एक अलग एहसास होता है। हर किसी के दिल की एक आम कहानी है। देश के हितों की रक्षा के लिए अथक प्रयासों की कहानी और भारत के लिए सच्चे प्यार की कहानी है।" 

राहुल गांधी ने कहा,जब हर एक भारतीय की तपस्या का सम्मान और सही अवसरों के साथ समर्थन किया जाता है, तभी भारत असल में पूर्ण समृद्धि की भूमि में बदल सकता है। यही मेरा लक्ष्य है। उनका कहना है कि जब तक वह इसे पूरा नहीं कर लेते हैं, तब तक आराम नहीं करेंगे और देश के लोगों की आंखों में दृढ़ संकल्प बताता है कि वह भी आराम नहीं कर पाएंगे। 

30 जनवरी तक श्रीनगर में समाप्त होगी यात्रा 

गौरतलब है कि तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 07 सितंबर को शुरू हुई 'भारत जोड़ो यात्रा' 30 जनवरी तक श्रीनगर में पहुंचने पर समाप्त होगी, जहां गांधी जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। यह पदयात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा से होकर गुजर चुकी है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER