देश / रेल मंत्रालय ने शेयर की महिला कुली की तस्वीर तो सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

NDTV : Mar 05, 2020, 04:16 PM
नई दिल्ली: रेल मंत्रालय (Ministry of Railway) के एक ट्वीट के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर बहस छिड़ गई है। रेल मंत्रालय, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पहले इसे लेकर ट्वीट कर रहा है। अपने एक ट्वीट में रेल मंत्रालय ने कुछ महिला कुलियों की तस्वीर शेयर की थी, जिनमें वो अलग-अलग रेलवे स्टेशन पर सामान उठाए हुए नजर आ रही थीं। इस ट्वीट को रेल मंत्रालय ने 4 मार्च को शेयर किया था और इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'भारतीय रेलवे के लिए काम करते हुए, इन महिला कुलियों ने साबित कर दिया है कि वो किसी से कम नहीं हैं !! हम उन्हें सेल्यूट करते हैं''।

इस ट्वीट के बाद से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहस छिड़ गई है। कुछ लोगों का कहना है कि यह ट्वीट महिला सशक्तिकरण को नहीं दिखाता है। वहीं कुछ अन्यों ने कहा कि रेलवे स्टेशनों को अधिक यूजर फ्रेंडली बनाया जाना चाहिए ताकि यात्री खुद ही अपना सामान ले जा सकें। वहीं कइयों ने इस ट्वीट को प्रेरणादायक भी बताया। 

ट्वीट किए जाने के बाद से अब तक कई लोगों ने इस पर रिएक्ट किया है। इसी बीच कांग्रेस एमपी शशि थरूर ने भी इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी और इसे ''अपमानजनक'' बताया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER