चक्रवात निवार / रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें, रूटो में बदलाव, देखें लिस्ट

Zoom News : Nov 26, 2020, 06:58 AM
Delhi: चक्रवात निवार की चेतावनी के बीच रेलवे ने तमिलनाडु के तटीय इलाकों और पुदुचेरी में कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जबकि कुछ ट्रेनों में बदलाव भी किया गया है। चक्रवाती तूफान 'निर्वाण' तमिलनाडु और पुदुचेरी के तटों को आज रात तक पार कर सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, इस अवधि के दौरान हवा की गति 120-130 किमी / घंटा हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने 26 नवंबर को राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग के अलर्ट पर नजर रखते हुए, दक्षिण रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है। रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी कि चक्रवाती तूफान के कारण कुछ ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया जा रहा है जबकि कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया जा रहा है।

रेलवे के अनुसार, ट्रेन नंबर 02673 डॉ। एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-कोयम्बटूर स्पेशल ट्रेन 26 नवंबर को पूरी तरह से रद्द रहेगी। इसके अलावा ट्रेन नंबर 02760/02759, ट्रेन नंबर 06053, 06028, 02808 26 नवंबर को भी रद्द रहेंगे।

जबकि कुछ ट्रेनों के रूट में कुछ बदलाव भी किए गए हैं। आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान की चेतावनी के मद्देनजर, दक्षिणी रेलवे ने 25 नवंबर के लिए कई ट्रेनों को रद्द कर दिया, जबकि कुछ ट्रेनों के आंशिक मार्ग में बदलाव किया गया है।

दक्षिण रेलवे ने यह भी कहा कि जिन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, उनमें बुक किए गए टिकटों की राशि यात्रियों को नियमों और शर्तों के आधार पर वापस कर दी जाएगी। रेलवे के मुताबिक, पूरी तरह से रद्द की गई ट्रेनों के लिए पूरा रिफंड मिलेगा। जिन यात्रियों ने ई-टिकट बुक किया था, उन्हें स्वत: पैसा वापस मिल जाएगा। जबकि, रेलवे काउंटरों में बुक किए गए टिकट के लिए यात्रियों को दावा करना होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER