Rajasthan / राजस्थान हाईकोर्ट ने मेहंदीपुर बालाजी के अधिग्रहण के आदेश पर लगाई रोक

Zoom News : Aug 19, 2021, 01:17 AM

आस्था धाम मेहंदीपुर बालाजी की कंट्रोल कमेटी बनाने के सरकार के फैसले पर राजस्थान हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। ये आंकड़े मिलते ही मेहंदीपुर बालाजी में उत्सव जैसा माहौल हो गया है। लोग जय श्री राम के नारे लगाने लगे। मेहंदीपुर बालाजी के लोग पिछले कुछ दिनों से मंदिर अधिग्रहण व्यवस्था को लेकर आंदोलन कर रहे थे।


राजस्थान उच्च न्यायालय ने प्रसिद्ध गैर-धर्मनिरपेक्ष क्षेत्र मेहंदीपुर बालाजी के अधिग्रहण की व्यवस्था पर रोक लगा दी है। मेहंदीपुर बालाजी के महंत किशोर पुरी महाराज की देवलोक यात्रा के बाद राज्य सरकार ने मंदिर के अंदर कंट्रोल कमेटी बनाने का फैसला किया था।


इसके लिए सुझाव आमंत्रित करते हुए एक सार्वजनिक नोट जारी किया गया। इस सार्वजनिक आंकड़ों के खिलाफ मेहंदीपुर बालाजी में निवेशकों और आम जनता की ओर से बंद कई दिनों से आंदोलन किया जा रहा है. इसके लिए दसनाम गोस्वामी समाज समेत कई संगठनों ने मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के अधिग्रहण की व्यवस्था को रोकने के लिए दर्दनाक ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा था.


पिछले कुछ दिनों से चल रहे इस आंदोलन के बाद इन दिनों राजस्थान हाईकोर्ट ने मेहंदीपुर बालाजी में कंट्रोल कमेटी बनाने और अधिग्रहण की व्यवस्था के फैसले पर जिंदा रिहा कर दिया है. जैसे ही मेहंदीपुर बालाजी शहर के नागरिकों को जीवन के आंकड़े दिए गए, गैर-धर्मनिरपेक्ष शहर मेहंदीपुर बालाजी के भीतर खुशी का माहौल हो गया और जमकर जश्न मनाया गया। इस दौरान कचहरी में लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाए और राजस्थान हाईकोर्ट जिंदाबाद के नारे लगाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER