Rajasthan Legislative Assembly Live / विधानसभा में मंत्री धारीवाल बोले- नदी से बाहर निकालने पर बस का एक्सल टूटा हुआ मिला

Dainik Bhaskar : Feb 27, 2020, 12:51 PM
जयपुर | गुरुवार को राजस्थान विधानसभा में बूंदी जिले में लाखेरी में कोटा-लालसोट मेगा हाईवे पर पापड़ी गांव के पास हुए हादसे में 24 लोगों की मौत का मामला गूंजा। जिस पर स्वायत शासन, नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि बस को नदी से बाहर निकालने पर एक्सल टूटा हुआ पाया गया। जो पृथम दृश्यता हादसे का कारण प्रतीत होता है। वहीं आपदा प्रबंधन बूंदी के अनुसार पृथम दृश्यता वाहन का टायर फटने के कारण अनियंत्रित हो गया।

शांति धारीवाल ने कहा कि सुबह मिनी बस कोटा से सवाई माधोपुर के लिए रवाना हुई थी। जो भात लेकर सवाई माधोपुर जा रही थी। इसमें चालक समेत 29 लोग सवार थे। सुबह 9.30 से 10 बजे की बीच लाखेरी से 5 किलोमीटर पहले हादसा हो गया। धारीवाल ने सदन मे कहा कि फरियादी की रिपोर्ट पर मिनी बस चालक स्वर्गीय श्याम सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

दुर्घटना के सभी कारणों की हो रही जांच

दुर्घटना के सभी तकनीकी कारणों और अन्य पहलूओं की जांच की जा रही है। बस को नदी से बाहर निकालने पर एक्सल टूटा हुआ पाया गया। जो पृथम दृश्यता हादसे का कारण प्रतीत होता है। दुर्घटना का जो मोटा कारण दिखता है। वो जांच का विषय है ही। आपदा प्रबंधन बूंदी के अनुसार पृथम दृश्यता वाहन का टायर फटने के कारण अनियंत्रित हो गया। जिसके बाद पुलिया से नदी में गिर जाने का कारण बताया जा रहा है।

धारीवाल ने बताया की मिनी बस का पंजीयन 23 सितंबर 2011 का है। जिसके नगरीय परमिट की वैधता 19 जुलाई 2023 से कवर्ड है। इसका बीमा भी 7 अगस्त 2020 तक है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER