RR vs DC IPL Match Result / वॉर्नर-मार्श ने किया राजस्थान को बेदम, दिल्ली ने 8 विकेट से हराकर आगे बढ़ाए कदम

Zoom News : May 11, 2022, 11:42 PM
दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने IPL 2022 में बुधवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से हरा दिया। राजस्थान ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। मिलेच मार्श ने 62 गेंदों पर 89 रनों की शानदार पारी खेली। डेविड वार्नर ने नाबाद 52 रन बनाए।


इस जीत से दिल्ली (Delhi Capitals) के 12 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और वह प्ले-ऑफ में पहुंचने की होड़ में बरकरार है। राजस्थान के 12 मैचों में 14 अंक हैं। वार्नर (David Warner) और मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 144 रन की पार्टनरशिप की। मार्श नंबर तीन बल्लेबाज के तौर पर उतरे थे। ओपनर श्रीकर भरत पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए थे। उनका विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिया।


इससे पहले राजस्थान (Rajasthan Royals) को पहला झटका जोस बटलर (Jos Buttler) के रूप में लगा। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज 7 रन बनाकर चेतन साकरिया को विकेट दे बैठे। बटलर पारी की शुरुआत से ही रंग में नहीं दिखे। उन्होंने 11 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 1 चौका जमा सके। लेफ्ट आर्म स्विंग बॉलर साकरिया की अंदर आती गेंदों पर वे परेशानी में दिखे। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 43 रन जोड़े। जायसवाल 19 गेंद पर 19 रन बनाकर मिचेल मार्श का शिकार बने।


काम न आया सैमसन का दांव

अश्विन (Ravichandran Ashwin) ठीक 50 रन बनाने के बाद मिचेल मार्श की गेंद पर डेविड वार्नर को कैच थमा बैठे। संजू सैमसन (Sanju Samson) इस मैच में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने आए। हालांकि, उनका दांव कामयाब नहीं हुआ और वे महज 6 रन बनाकर नॉर्त्या की गेंद पर आउट हो गए। रेयान पराग भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और 5 गेंद पर 9 रन बनाकर चेतन साकरिया का दूसरा शिकार बने। देवदत्त पडिक्कल दो रन से अर्धशतक चूक गए। उनका विकेट नॉर्त्या ने लिया।


इस मैच से पहले RR ने 11 मुकाबले खेलकर 7 में जीत हासिल की थी। वहीं, DC ने 11 मैच में 5 मुकाबलों में जीत हासिल की थी। है।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दिल्लीः डेविड वार्नर, श्रीकर भरत, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, चेतन साकरिया, कुलदीप यादव और एनरिक नॉर्त्या।

राजस्थानः यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रेसी वान डेर डूसेन, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER