राजस्थान / कोरोना वायरस के चलते राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित, प्रशासन ने जारी किया आदेश

News18 : Mar 19, 2020, 12:25 PM
जयपुर। कोरोना वायरस (coronavirus) के प्रभाव के कारण राजस्थान यूनिवर्सिटी (rajasthan university) ने अपनी सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश के मुताबिक गुरुवार सुबह 11 बजे से होने वाली परीक्षा नहीं हो सकेगी। इसी के साथ 31 मार्च तक विश्वविद्यालय की सैद्धांतिक और प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित रहेंगी। नई परिवर्तित तिथियों की घोषणा विश्वविद्यालय जल्द विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी करेगा। राज्य सरकार से निर्देश मिलने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह फैसला किया है। यूनिवर्सिटी में गुरुवार सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक परीक्षा जारी रही। निर्देश मिलने के बाद आगे की परीक्षाओं को तत्काल रूप से स्थगित कर दिया गया है। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी हॉस्टल स्टूडेंट्स को लेकर कोई निर्णय नहीं किया है।

11 बजे की परीक्षाएं देने के लिए भी कई छात्र पहुंचे

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय की ओर से बुधवार को ही परीक्षाओं में 1 मीटर की दूरी बनाए जाने के निर्देश जारी किए थे। लेकिन कोरोना वायरस के कारण बने हुए आशंका के माहौल को देखते हुए राज्य सरकार ने विश्वविद्यालय प्रशासन को निर्देशित किया है। जिसके बाद यूनिवर्सिटी ने इन परीक्षाओं को स्थगित किया। हालांकि गुरुवार को विश्वविद्यालय में 11 बजे की परीक्षाएं देने के लिए भी कई छात्र पहुंचे दिखाई दिए जिनमें असमंजस की स्थिति नजर आई। इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने साफ किया कि गुरुवार को होने वाली परीक्षाएं भी नहीं हो सकेंगी। जिस दौरान यह आदेश मिला था उस समय सुबह 7 बजे से होने वाली परीक्षा जारी थी इस कारण से उसे पूरा किया गया।

हॉस्टल स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य का परीक्षण 

हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन इस परीक्षा को लेकर भी रिव्यू कर सकता है। राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर आरके कोठारी के मुताबिक विश्वविद्यालय में हॉस्टल स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य का परीक्षण कराया जा रहा है। हालांकि हॉस्टल स्टूडेंट्स को खाली कराने के संबंध में फिलहाल निर्णय नहीं किया गया है। जबकि एमएनआईटी समेत कई शैक्षणिक संस्थानों ने अपने हॉस्टल भी खाली करा लिए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER