Ram Mandir Ayodhya / 'राम मंदिर सभी का है, BJP के पास इसका पट्टा नहीं है'- पूर्व CM कमलनाथ

Zoom News : Jan 09, 2024, 02:30 PM
Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर की 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह नजर आ रहा है। बीजेपी इस समारोह को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित है। इस बीच मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ ने राम मंदिर को लेकर बयान दिया है और बीजेपी पर निशाना साधा है।

कमलनाथ ने क्या कहा?

कमलनाथ ने कहा, 'राम मंदिर सभी का है, बीजेपी के पास इसका पट्टा नहीं है। श्रेय लेने की होड़ है। सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट के बाद बीजेपी की सरकार है तो ये उसकी जिम्मेदारी है।'

छिंदवाड़ा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अयोध्या के राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मंदिर देश का है। राम मंदिर का पट्टा भाजपा के पास नही है।'

जल्द अयोध्या जाएंगे: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा, 'मंदिर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आधार पर बनाया जा रहा है। अभी बीजेपी की सरकार है, इसीलिए निर्माण की जिम्मेदारी उनकी है।' मीडिया के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि वे भी जल्द ही अयोध्या स्थित राम मंदिर जाएंगे।

17 जनवरी को रामलला की प्रतिमा का नगर भ्रमण कार्यक्रम रद्द

एक खबर ये भी है कि अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले 17 जनवरी को प्रस्तावित देव विग्रह के नगर भ्रमण कार्यक्रम को मंदिर ट्रस्ट ने रद्द कर दिया है। ट्रस्ट के एक पदाधिकारी ने सोमवार को बताया कि प्रतिमा को पूरे अयोध्या नगर में घुमाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। इसके बजाय, ट्रस्ट उसी दिन (17 जनवरी) राम जन्मभूमि मंदिर परिसर के अंदर प्रतिमा के भ्रमण की व्यवस्था करेगा। 

उन्होंने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर ट्रस्ट ने सुरक्षा कारणों से इस प्रस्तावित कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। कार्यक्रम रद्द करने का निर्णय श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने काशी के आचार्यों और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER