देश / दो करोड़ में राणा कपूर ने खरीदी थी राजीव गांधी की पेंटिंग, सर्टिफिकेट पर थे प्रियंका के साइन- सूत्र

News18 : Mar 09, 2020, 01:36 PM
नई दिल्ली। यस बैंक के को-फाउंडर रहे राणा कपूर (Rana Kapoor) ने पेंटिंग मामले में नया खुलासा किया है। सूत्रों के मुताबिक, राणा कूपर ने पूछताछ में दावा किया है कि पेंटिंग के प्रॉवनन्स सर्टिफिकेट (उत्पत्ति प्रमाणपत्र) पर प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) के साइन हैं। यह पेंटिंग ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के शताब्दी वर्ष के मौके पर एमएफ हुसैन ने बनाई थी। वहीं सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने इस पेटिंग के प्रॉवनन्स सर्टिफिकेट पर भी दस्तखत किए हैं। बता दें प्रॉवनन्स सर्टिफिकेट वह प्रमाण पत्र है, जो पेंटिंग की वैल्यूएशन तय करता है। यह सर्टिफिकेट आर्ट के किसी भी कार्य के लिए बनाया जाता है और पेंटिंग बनाने वाला कलाकार ही इसपर हस्ताक्षर करता है, जिससे उसे प्रामाणिकता मिलती है।

ईडी से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी है कि राणा कपूर के पास 47 पेंटिंग बरामद हुई हैं। सूत्रों ने बताया है कि प्रियंका गांधी इस पेंटिंग की आर्टिस्ट नहीं थीं, इसके बावजूद उन्होंने प्रॉवनन्स सर्टिफिकेट पर दस्तखत किए। प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार पेंटिंग का स्वामित्व प्रियंका नहीं बल्कि कांग्रेस के पास था।

बता दें कि यस बैंक का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमलावर हो गई थी, हालांकि पेंटिंग का खुलासा होने के बाद पार्टी बैकफुट पर आ गई है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER