IND vs SA / रवि शास्त्री को उम्मीद - विराट कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचेगी टीम इंडिया

Zoom News : Dec 24, 2021, 07:26 AM
IND vs SA | भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री को उम्मीद है विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस बार दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचेगी। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर हराना कभी आसान नहीं रहा, लेकिन कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम रविवार से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत दर्ज करने का माद्दा रखती है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में अबतक एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई और पूर्व कोच का मानना है कि कोहली एंड कंपनी के पास इतिहास रचने के लिए इससे बेहतर और कोई मौका नहीं हो सकता। 

रवि शास्त्री ने 'स्टार स्पोर्ट्स' से कहा, 'भारतीय टीम के पास अपनी काबिलियत साबित करने का इससे बेहतर समय और कोई नहीं हो सकता। विराट (कोहली) बेहतरीन कप्तान हैं और उनके पास एक प्रतिभाशाली टीम है। दक्षिण अफ्रीका में हम अभी तक सीरीज नहीं जीत पाए हैं। यह याद रखना जरूरी है कि दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर हराना कभी आसान नहीं रहा है। लेकिन हमारे पास पर्याप्त संसाधन हैं। हमेशा की तरह भारतीय टीम को मेरा पूरा सपोर्ट रहेगा।'  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा टेस्ट क्रमशः जोहान्सबर्ग और केपटाउन में खेले जाएंगे। भारतीय टीम इसके बाद 19 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। भारत ने 1992 में डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था जबकि हाल में शास्त्री की जगह मुख्य कोच का पद संभालने वाले राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम ने 2006 में वहां अपना पहला टेस्ट जीता था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER