क्रिकेट / रविंद्र जडेजा बने दुनिया के नंबर एक टेस्ट ऑल-राउंडर

Zoom News : Jun 23, 2021, 04:03 PM
क्रिकेट डेस्क: आईसीसी (ICC) टेस्ट रैंकिंग की घोषणा कर दी गई है. भारत के दिग्गज रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर (Test All-Rounder Rankings) बन गए हैं. जडेजा ने जेसन होल्डर को पछाड़कर टेस्ट में नंबर वन ऑलराउंडर बने हैं. सर रविंद्र जडेजा के पास इस समय 386 प्वाइंट्स है तो वहीं होल्डर के पास 384 रैंकिंग प्वाइंट्स हैं. बेन स्टोक्स इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. इंग्लैंड के स्टोक्स के पास 377 रैंकिंग प्वाइंट्स हैं. अश्विन 353 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर हैं. बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर 5 पर मौजूद हैं. इसके अलावा बल्लेबाजी टेस्ट रैकिंग में पहले नंबर पर स्टीव स्मिथ काबिज हैं. दूसरे नंबर पर केन विलियमसन मौजूद हैं. भारत के विराट कोहली नंबर 4 पर मौजूद हैं. 

वर्तमान में टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है. एक तरफ इस ऐतिहासिक टेस्ट में कोहली ने भारत की पहली पारी में 44 रन बनाए तो वहीं दूसरी ओर विलियमसन ने 49 रन बनाए थे. इसके अलावा अबतक खेले गए टेस्ट मैच में अश्विन को 2 और जडेजा को एक सफलता मिली है.

गेंदबाजी रैकिंग में टॉप पर पैट कमिंस काबिज हैं. कमिंस के पास इस समय रैंकिंग में 908 प्वाइंट्स हैं तो वहीं अश्विन टेस्ट रैकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. अश्विन के पास 850 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. कीवी तेज गेंदबाज टीम साउदी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 3 पबर मौजूद हैं. टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान साउदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. साउदी इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 विकेट हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए हैं.

बता दें कि टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद आईसीसी फिर से ताजा टेस्ट रैंकिंग की घोषणा करेगी. यह खबर लिखे जाने तक कीवी टीम नंबर वन टेस्ट टीम है तो वहीं भारत नंबर 2 टेस्ट टीम है. चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली टीम टेस्ट क्रिकेट में दुनिया की नंबर वन टीम बन जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER