Royal Challengers Bangalore / आरसीबी की टीम ने किया बड़ा ऐलान, ये दिग्गज बना टीम का नया क्रिकेट डायरेक्टर

Zoom News : Sep 29, 2023, 06:47 PM
Royal Challengers Bangalore: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने शुक्रवार को आईपीएल के लिए एक नया क्रिकेट डायरेक्टर नियुक्त किया, टीम ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की। फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड मेंस टीम के प्रदर्शन निदेशक मो बोबाट को उस भूमिका के लिए नियुक्त किया है जो पहले माइक हेसन के पास थी। बोबाट अगले साल की शुरुआत में ईसीबी में अपना पद छोड़ने के लिए तैयार हैं।

RCB ने किया ट्वीट

आरसीबी ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा कि आरसीबी ने मो बोबाट को आईपीएल के लिए क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया है। बोबट ने 2019 से इंग्लैंड क्रिकेट को उनके प्रदर्शन निदेशक के रूप में सेवा दी है, और 12 वर्षों तक ईसीबी सेट-अप का हिस्सा रहे हैं, जिसके दौरान इंग्लैंड ने टी20ई और वनडे विश्व कप जीता था। बोबट ने इंग्लैंड के साथ अपने कोचिंग कार्यकाल के दौरान एंडी फ्लावर के साथ भी बहुत करीब से काम किया है।

क्या बोले बोबाट

बोबाट ने 12 सालों तक इंग्लैंड के साथ काम किया है। पांच साल बाद 2016 में ईसीबी के पहले प्लेयर आइडेंटिफिकेशन लीड की भूमिका सौंपे जाने से पहले वह 2011 में इंग्लैंड के मेंस अंडर-19 कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्हें 2019 में इंग्लैंड के प्रदर्शन निदेशक के रूप में नामित किया गया था और वह अगले साल की शुरुआत में पद से हट जाएंगे। बोबट ने नियुक्ति के बाद कहा कि ईसीबी में मेरे लिए सबसे शानदार 12 साल रहे हैं और प्रदर्शन निदेशक के रूप में पिछले चार साल बिताना मेरे लिए सम्मान और विशेषाधिकार दोनों रहा है। कई एशेज अभियानों और विश्व कप के लिए हमारे प्रयासों का समर्थन करना वास्तव में हमारा कर्तव्य रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं इन वर्षों में मुझे मिले सभी अवसरों और समर्थन के लिए हमेशा आभारी रहूंगा और अपने साथ कई विशेष यादें, साझा उपलब्धियां और मित्रताएं लेकर जाऊंगा। मैं अपने सभी वर्तमान और पूर्व सहयोगियों और सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। निश्चित रूप से वे सभी खिलाड़ी जिनके साथ मैं समय का आनंद ले पाया हूं। पिछले 18 महीनों में मुझ पर इतना भरोसा दिखाने और मेरी नई पेशेवर चुनौती के प्रति मेरे पसंदीदा बदलाव को सक्षम करने के लिए मैं रॉब की को विशेष रूप से धन्यवाद देना चाहता हूं। मो बोबाट के आरसीबी के साथ जुड़ने से उनकी टीम को फायदा हो सकता है। आरसीबी की टीम उम्मीद कर रही होगी कि मो बोबाट के साथ उनकी टीम अपना पहला कप जीत सके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER