RCB vs PBKS IPL 2022 / आज का महा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पंजाब किंग्स के बिच

Zoom News : May 13, 2022, 11:43 AM
आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मैच खेला जाएगा. जो इस सीजन का 60वां मैच होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. आरसीबी मैच जीतकर प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत करना चाहेगी. जबकि दूसरी तरफ पंजाब की टीम मुकाबला जीतकर अंतिम चार में जाने की उम्मीद बनाए रखना चाहेगी. आरसीबी को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए कम से कम एक जीत की दरकार है


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने आईपीएल (IPL) में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. वे कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिला चुके हैं. लेकिन डिविलियर्स ने पिछले साल ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास लिया है. हालांकि अब एक बार फिर से वे आईपीएल में दिखाई दे सकते हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) को उम्मीद है कि उनके दोस्त डिविलियर्स अगले साल किसी भूमिका में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम में लौटेंगे


हेड टू हेड: RCB vs PBKS

दोनों टीमों के बीच अभी तक 29 मैच खेले गए है। इस दौरान पंजाब का पलड़ा थोड़ा भारी रहा है। पंजाब ने 16 मैचों में जीत हासिल की है और बैंगलोर को भी 13 मैचों में जीत हासिल हुई है।


PBKS में निरंतरता का अभाव

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 में जीत के साथ शुरुआत की. लेकिन टीम निरंतरता कायम नहीं रख सकी. पंजाब ने कभी 1 मैच जीता तो कभी 2 मुकाबले हारे. मयंक अग्रवाल की टीम के साथ अब तक यही होता रहा है. पॉइंट टेबल पर नजर डालें तो पंजाब की टीम 10 अंकों के साथ 8वें स्थान पर है. इस टीम ने आईपीएल 2022 में 11 मैच खेले हैं जिनमें 5 जीते और 6 हारे हैं. पंजाब को अगर अंतिम चार में पहुंचना है तो उसे शेष मैचों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी.


RCB vs PBKS वेदर रिपोर्ट

वेदर डॉट कॉम के अनुसार 13 मई को मुंबई शहर का तापमान दिन में 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज होगी जो लुढ़क कर 29 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. दिन और रात में आसमान साफ रहेगा. दोहपर बाद 5 फीसदी बारिश होने के चांस हैं. जबकि रात के वक्त 7 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. दिन में आर्द्रता 66 प्रतिशत रहेगी लेकिन रात में बढ़कर 75 फीसदी हो जाएगा. इससे पता चलता है कि मैच के दौरान काफी उमस होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER