RCB vs RR Live Score, IPL 2022 / रियान पराग पड़े बैंगलोर पर भारी, राजस्थान ने 29 रनों से दी करारी हार

Zoom News : Apr 26, 2022, 11:19 PM
IPL 2022 के 39वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 29 रन से हरा दिया। RCB के सामने 145 का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी और 115 पर ऑलआउट हो गई। टीम का एक भी खिलाड़ी 25 रन तक का आंकड़ा तक नहीं पार कर सका।


फाफ डु प्लेसिस (23) टॉप स्कोरर रहे। RR की ओर से रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप सेन के खाते में 3-3 विकेट आए। सैमसन की कप्तानी वाली टीम 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई है। राजस्थान ने 8 में से 6 मैच जीते हैं और 2 हारे हैं।


वहीं, बेंगलुरु की 9 मैचों में ये चौथी हार रही। टीम ने 5 मैच जीते हैं। इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए राजस्थान ने 8 विकेट खोकर 144 का स्कोर बनाया था। रियान पराग ने सबसे ज्यादा 56 रन की नाबाद पारी खेली। RCB के लिए जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट चटकाए।


आर अश्विन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

मैच में एक विकेट लेने के साथ ही रविचंद्रन अश्विन IPL में 150 विकेट लेने वाले 8वें खिलाड़ी बन गए। उन्होंने रजत पाटीदार को आउट कर ये उपलब्धि हासिल की। अश्विन IPL में 150 विकेट लेने वाले हरभजन सिंह के बाद दूसरे ऑफ स्पिनर बने।


मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 3 विकेट हासिल किए। अश्विन ने रजत पाटीदार (16), शाहबाज अहमद (17) और सुयाष प्रभुदेसाई (2) को आउट किया।


ओपनिंग में भी नहीं चले कोहली

राजस्थान के खिलाफ विराट कोहली को ओपनिंग करने का मौका मिला, लेकिन एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। RCB के पूर्व कप्तान को प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया और उनका कैच बैकवर्ड पॉइंट पर रियान पराग ने पकड़ा। विराट 10 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


छा गए पराग

राजस्थान के लिए रियान पराग ने मुश्किल परिस्थितियों में शानदार पारी खेली। इस युवा खिलाड़ी ने केवल 29 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया और 31 गेंदों में 56 रन की पारी खेली। RR की पारी के आखिरी दो ओवर में 30 रन बने और सभी रन पराग ने बनाए।


मिचेल की धीमी बल्लेबाजी

राजस्थान के बल्लेबाज डैरिल मिचेल ने मैच में धीमी बल्लेबाजी की, ऐसा लग रहा था वो टी-20 क्रिकेट में टेस्ट क्रिकेट का मजा ले रहे हैं। उन्होंने 24 गेंद का सामना किया और केवल 16 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट केवल 66.67 का था।


सैमसन 27 रन पर आउट

संजू सैमसन 21 गेंदों 27 रन बनाकर वानिंदु हसरंगा की गेंद पर आउट हुए। हसरंगा ने टी-20 क्रिकेट में पांचवीं बार संजू को आउट किया। हसरंगा ने सैमसन को चौथे स्टंप पर गुगली गेंद डाली थी, जिसको संजू रिवर्स स्वीप करना चाहते थे, लेकिन गेंद उनको छकाते हुए विकेट पर जा लगी।


पावर प्ले में RCB हावी

पहले 6 ओवरों में राजस्थान रॉयल्स की पारी पूरी तरह से बिखरी हुई नजर आई। टीम ने पावर प्ले में 3 विकेट खोकर 43 का स्कोर बनाया। देवदत्त पडिक्कल (7) और आर अश्विन (17) को मोहम्मद सिराज ने आउट किया, जबकि जोस बटलर (8) का विकेट जोश हेजलवुड के खाते में आया।


  • RR की पारी के 5वें ओवर में हेजलवुड ने बिना कोई रन दिए बटलर का विकेट लिया।
  • पहली 36 गेंदों में राजस्थान की ओर से 6 चौके और 2 छक्के लगे।

छक्का पड़ने के बाद सिराज ने लिया विकेट

मोहम्मद सिराज पारी का दूसरा ओवर डालने के लिए आए और पहली ही गेंद पर देवदत्त पडिक्कल ने छक्का लगाया। अगली दो गेंद पर कोई रन नहीं बना और चौथी गेंद पर सिराज ने पडिक्कल को LBW आउट कर छक्का का बदला लिया। देवदत्त 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद आर अश्विन बल्लेबाजी के लिए आए और ओवर की आखिरी दो गेंदों पर उन्होंने शानदार चौका लगाए। पहला चौका अश्विन ने डीप स्क्वेयर लेग और दूसरा बैकवर्ड पॉइंट पर लगाया।


अश्विन ने सिराज के अगले ओवर में भी लगातार 2 गेंदों पर 2 चौके जड़े। चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर भी अश्विन ने बड़ा शॉट खेला, लेकिन अपना विकेट गंवा बैठे। आर अश्विन 9 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए। उनका कैच सिराज ने अपनी ही गेंद पर पकड़ा।


दोनों टीमों की प्लेइंग-XI


RCB ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव करते हुए अनुज रावत की जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया है। वहीं, RR ने दो बदलाव करते हुए करुण नायर और ओबेद मैककॉय की जगह डैरिल मिचेल और कुलदीप सेन को टीम में शामिल किया है।


RR: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, डैरिल मिचेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।


RCB: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयाष प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, वानिन्दु हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER