मोबाइल-टेक / Realme 8 5G फोन 22 अप्रैल को होगा भारत में लॉन्च

Zoom News : Apr 16, 2021, 12:23 PM
Realme इंडिया सीईओ माधव सेठ ने जब से बयान दिया है कि कंपनी ‘रियलमी 8’ सीरीज़ में 5G फोन भी जोड़ेगी, तब से ही रियलमी फोन इस फोन के इंडिया लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं। वहीं आज कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा करते हुए बता दिया है कि कंपनी का आगामी 5जी फोन आने वाली 22 अप्रैल को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा जो Realme 8 5G नाम के साथ मार्केट में एंट्री लेगा। लॉन्च डेट के साथ ही कंपनी ने बताया है कि यह फोन मीडियाटेक डायमनसिटी 700 चिपसेट पर रन करेगा।

Realme 8 5G के लॉन्च की जानकारी कंपनी ने मीडिया इन्वाईट के जरिये शेयर की है। रियलमी इंडिया ने बताया है कि कंपनी आने वाली 22 अप्रैल को एक ऑनलाईन ईवेंट का आयोजन करेगी जिसके मंच से रियलमी 8 5जी मॉडल भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। यह लॉन्च ईवेंट 22 अप्रैल की दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा जिसका लाईव प्रसारण कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और यूट्यूब चैनल पर भी किया जाएगा।

ऑफिशियल फोटो आई सामने

रियलमी 8 5जी की लॉन्च डेट की जानकारी देने के साथ ही कंपनी ने मीडिया इन्वाईट में इस फोन की फोटो को भी शेयर किया है। फोटो देखकर पता चला है कि यह मोबाइल फोन पंच होल डिसप्ले पर लॉन्च किया जाएगा जिसमें सेल्फी कैमरे से लैस होल स्क्रीन के उपरी बाएं कोने पर मौजूद रहेगा। फोन की स्क्रीन बेजल लेस है जिसके नीचले हिस्से पर हल्का चिन पार्ट दिया गया है। Realme 8 5G के दाएं पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर इम्बेडेड पावर बटन भी नज़र आ रहा है।

यह होगी स्पेसिफिकेशन्स

सामने आई रिपोर्ट्स व लीक के अनुसार Realme 8 5G में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। इस स्मार्टफोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। यानी रियलमी का यह स्मार्टफोन LCD पैनल के साथ पेश किया जा सकता है। ऐसे में रियलमी के इस स्मार्टफोन में 4G वेरिएंट की तरह AMOLED डिस्प्ले नहीं दिया जा सकता है।

रियलमी के इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसके साथ 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है। रियलमी के इस स्मार्टफोन में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। इस फोन में 5,000 mAh की बैटरी और 18W फास्ट चार्ज का सपोर्ट दिया जा सकता है। बहरहाल फोन की पुख्ता स्पेसिफिकेशन्स के लिए 22 अप्रैल का इंतजार किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER