मोबाइल-टेक / Realme 8, Realme 8 Pro भारत में 24 मार्च को होगी लॉन्चिंग

Zoom News : Mar 15, 2021, 12:42 PM
Realme 8 और Realme 8 Pro की भारत में लॉन्चिंग की तारीख Realme India के सीईओ माधव शेठ द्वारा आधिकारिक रूप से बता दी गई है।Realme 8 सीरीज को भारत में 24 को लॉन्च किया जाएगा, जिसका खुलासा टीज़र वीडियो में हुआ है। इसके अलावा आधिकारिक रियल-टीज़र्स में Realme 8 और Realme 8 Pro स्पेसिफिकेशन और डिजाइन भी सामने आ चुके हैं। वही, रियलमी 8 प्रो में 108MP क्वाड-कैमरा सेटअप होने की पुष्टि पहले ही हो चुकी है। कंपनी ने वादा किया है कि रियलमी 8 के जरिए यूजर्स को ‘बेस्ट डिजाइन और फीचर्स’ का एक्सपीरियंस दिया जाएगा। आइए आगे जानते हैं इन फोन के बारे में अब तक सामने आई जानकारी के बारे में सबकुछ।

रैम व स्टोरेज

हाल ही में एक ट्विटर यूजर बताया था कि कि स्टैंडर्ड रियलमी 8 को 4 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और 8 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को साइबर सिल्वर और ब्लैक कलर में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा रियलमी 8 प्रो में 6 जीबी रैम व 8 जीबी रैं के साथ 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी जा सकती है। फोन को इनफिनिट ब्लैक/ब्लू और यलो कलर में आ सकता है।

प्रोसेसर

इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने खुद ही एक रिटेल बॉक्स की तस्वीर शेयर की थी, जिससे संकेत मिले थे कि रियलमी 8 में मीडियाटेक हीलियो G95 प्रोसेसर दिया जाएगा। यह प्रोसेसर 4G चिपसेट है। वहीं रियलमी 8 प्रो को 4G और 5G वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है। 4G वेरियंट को स्नैपड्रैगन 720G जबकि 5G वेरियंट को मीडियाटेक डाइमेंसिटी 800U प्रोसेसर होने की उम्मीद है।

बैटरी

रियलमी 8 प्रो में 4500mAh बैटरी होगी जो 65वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आएगी। वहीं दूसरी ओर Realme 8 स्मार्टफोन में 5,000एमएएच की बैटरी दिए जाने की बात सामने आई है, जिसके साथ फोन में 30वॉट डार्ट चार्ज तकनीक दी जाएगी।

कैमरा

गौरतलब है कि हाल ही में रियलमी ने कन्फर्म किया था कि Realme 8 Pro में 108MP का Samsung HM2 प्राइमरी रियर सेंसर वाला क्वॉड कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसके अलावा सेल्फी कैमरा के लिए पंच होल सेटअप फ्रंट पर प्लेस होगा। फोन में आने वाला 108MP कैमरा 3x zoom, Starry Mode और tilt-shift जैसे खास फीचर्स को सपोर्ट करेगा। वहीं Realme 8 में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर वाला क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।

डिसप्ले

रियलमी 8 स्मार्टफोन में 6.4 इंच डिस्प्ले दिया जाएगा। यह रियलमी नार्जो 30 प्रो की तरह एक सुपर AMOLED डिसप्ले होगा। उम्मीद की जा रही है कि यह फुलएचडी + रिज्योल्यूशन के साथ आएगा। हालांकि, अभी रियलमी 8 प्रो के डिसप्ले को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER