मोबाइल-टेक / Redmi K40 सीरीज अगले महीने होगी लॉन्च

Zoom News : Jan 13, 2021, 11:27 AM
शाओमी से अलग इंडिपेंडेट ब्रैंड बनने के बाद से ही Redmi अपना फ्लैगशिप फोन रिलीज कर रही है। कंपनी का पहला फ्लैगशिप मॉडल Redmi K20 Pro (Mi 9T Pro) था। इसके बाद Redmi K30 Pro लॉन्च हुआ जिसे ग्लोबल मार्केट में Poco F2 Pro नाम से उपलब्ध कराया गया। अब स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर वाला पहला स्मार्टफोन Xiaomi Mi 11 लॉन्च करने के बाद कंपनी ने इसी चिपसेट के साथ  Redmi K40 लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है।

अब Redmi K40 के लॉन्च से जुड़ी जानकारी रेडमी के जनरल मैनेजर ल्यू वीबिंग ने शेयर की है। उन्होंने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर ब्रैंड की आने वाली फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज के अहम फीचर्स का खुलासा किया।

वीबिंग के मुताबिक, रेडमी के40 सीरीज को ऑफिशली फरवरी में लॉन्च किया जाएगा। टीजर में Series का जिक्र है, इसलिए कंपनी द्वारा रेडमी के40 और रेडमी के40 प्रो लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। पिछले साल कंपनी ने रेडमी के30 के कई वेरियंट्स पेश किए थे। इसमें रेडमी के30 प्रो ज़ूम एडिशन भी शामिल था जिसमें अलग कैमरा सेटअप दिया गया था। हालांकि, उन्होंने सीरीज में स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर का जिक्र किया है लेकिन सिर्फ प्रो वेरियंट में ही यह चिपसेट होने की उम्मीद है। जनरल मैनेजर के मुताबिक इसकी कीमत 2,999 युआन (करीब 34,000 रुपये) होगी। रेडमी के40 प्रो स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर वाला सबसे सस्ता हैंडसेट हो सकता है।

इसके अलावा, ब्रैंड के एग्जिक्युटिव ने यह भी खुलासा किया कि डिवाइस में 'सबसे महंगी फ्लैट डिस्प्ले' होगी। इसके अलावा 4000mAh बैटरी भी दी जाएगी। बता दें कि महंगी डिस्प्ले का मतलब आमतौर पर एमोलेड डिस्प्ले से होता है। इसलिए उम्मीद है कि प्रो वेरियंट ही इस डिस्प्ले के साथ आएगा। उम्मीद है कि रेडमी के40 सीरीज के सभी हैंडसेट्स 144 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट एलसीडी पैनल के साथ आएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER