National / काबुल के शरणार्थी जो दिल्ली में उतरे, उनमें से 2 ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

Zoom News : Aug 23, 2021, 06:42 PM

समाचार निगम ने बताया कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से निकाले जाने के बाद सोमवार को दिल्ली में उतरे दो लोग कोरोनावायरस बीमारी (कोविड -19) के लिए अच्छे थे। अनुमंडल दंडाधिकारी राजेंद्र कुमार ने सूचना निगम को बताया कि दोनों यात्रियों को लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल भेज दिया गया है.


सूजन वाले यात्री 146 भारतीय नागरिकों के विभिन्न 2डी जत्थे हैं जो सोमवार को कतर की राजधानी दोहा से दिल्ली पहुंचे। उन्हें पहले युद्धग्रस्त काबुल से मध्य-पूर्वी देश ले जाया गया था। “अफगानिस्तान से लौटे भारतीयों को लाना। [द] १४६ भारतीय नागरिकों का दूसरा जत्था, जिन्हें अफगानिस्तान से दोहा ले जाया गया था, इन दिनों भारत वापस लाया जा रहा है। उनके समर्थन के लिए सभी संबंधित लोगों को धन्यवाद, ”कतर में भारतीय दूतावास ने रविवार को ट्वीट किया।


लगभग 400 लोगों, जिनमें अफगान सांसद और नेपाली नागरिक शामिल हैं, को काबुल से अफगान साथियों के अलावा अपने निवासियों को निकालने के लिए देश के उद्यम के एक हिस्से के रूप में रविवार को 3 स्वतंत्र उड़ानों में भारत पहुंचाया गया था।


168 यात्रियों के एक जनरल, जिसमें 100 से अधिक भारतीय और 23 अफगान सिख और हिंदू शामिल हैं, को सी-17 भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के विमान में काबुल से दिल्ली के पास हिंडन एयरबेस ले जाया गया। सूचना निगम ने बताया कि अलग से, 87 भारतीय निवासियों और नेपाली नागरिकों को ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे से एयर इंडिया की एक विशेष उड़ान से दिल्ली लौटाया गया था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER