Reliance General Insurance / Reliance लाई ये हेल्थ इंश्योरेंस- दुनिया में कहीं भी करा सकेंगे इलाज

Zoom News : Dec 17, 2023, 09:47 AM
Reliance General Insurance: क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि आप ट्रैवल कर रहे हों या बिजनेस ट्रिप से देश से बाहर गए हों और अचानक से आपकी तबियत बहुत बिगड़ गई हो. सोचिए कैसा हो कि ऐसी सिचुएशन में भी आपके पास कोई ऐसा हेल्थ इंश्योरेंस हो जो विदेश में भी आपको इलाज की सुविधा दे. अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने इस बार ऐसा ही हेल्थ प्लान लॉन्च किया है. रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने इंडियन कस्टमर्स के लिए ‘रिलायंस हेल्थ ग्लोबल’ पॉलिसी लॉन्च की है. इसकी मदद से भारतीय लोग ग्लोबल लेवल की हेल्थ सुविधाओं का फायदा उठा सकेंगे. ये पॉलिसी ग्राहकों को ना केवल भारत के अंदर बल्कि दुनियाभर में एक कॉम्प्रिहेंसिव हेल्थ कवर देती है.

कैंसर या बाईपास सर्जरी का खर्च शामिल

एजेंसी की खबर के मुताबिक इस हेल्थ इंश्योरेंस में लोगों को कैंसर और बाईपास सर्जरी जैसी गंभीर बीमारियों के इलाज का भी कवर मिलेगा. सिर्फ देश ही नहीं विदेश में भी इस तरह की बीमारी होने पर उनके इलाज का खर्च इस बीमा के दायरे में आएगा.

8.3 करोड़ रुपए तक के कवर का ऑप्शन

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के मुताबिक ‘हेल्थ ग्लोबल’ पॉलिसी में ग्राहक 10 लाख डॉलर तक का कवर हासिल कर सकते हैं. रुपए में ये राशि 8.30 करोड़ रुपए बैठती है. वहीं बीमा राशि के अलावा ग्राहकों को विदेश में आवास, यात्रा और वीजा से जुड़ी हेल्प भी इस पॉलिसी का हिस्सा होगी.

एयर एंबुलेंस से लेकर ऑर्गन डोनेशन तक

इस पॉलिसी के तहत आप इलाज के लिए प्राइवेट रूम भी बुक कर सकते हैं, क्योंकि इसमें किराये के कमरे की कोई लिमिट फिक्स नहीं है. वहीं ग्राहकों को एयर एंबुलेंस और ऑर्गन डोनर से ऑर्गन लेने पर आने वाले खर्च पर भी बीमा कवर मिलेगा. कंपनी के सीईओ राकेश जैन का कहना है कि भारत अब ग्लोबलाइज हो रहा है. देश के कई लोग विदेश यात्रा कर रहे हैं. ऐसे में इस पॉलिसी से उन्हें बेहतर हेल्थ कवर मिलेगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER