अंतर्राष्ट्रीय / यूएस सुप्रीम कोर्ट द्वारा बहाल 'मेक्सिको में रहें' नीति

Zoom News : Aug 26, 2021, 01:31 AM

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को राष्ट्रपति जो बिडेन को झटका देते हुए एक आव्रजन नीति के पुनरुद्धार की अनुमति दी, जिसने शरण चाहने वालों को अपनी अदालत की तारीखों के लिए मैक्सिको में उपस्थित होने के लिए दबाव डाला।


पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के "मेक्सिको में रहें" कार्यक्रम के तहत, बहुत से गैर-मैक्सिकन शरण चाहने वालों - मोटे तौर पर मध्य अमेरिका से - को उनके आवेदनों में अंतिम परिणाम लंबित सीमा पर वापस भेज दिया गया है।


बिडेन प्रबंधन ने तेजी से विघटन शुरू किया और विवादास्पद नीति को छोड़ दिया, जिसे औपचारिक रूप से प्रवासी सुरक्षा प्रोटोकॉल (एमपीपी) कहा जाता है।

अंत में प्रबंधन ने कार्यक्रम को बहाल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से लाइव अनुरोध किया।

एक त्वरित अहस्ताक्षरित आदेश में, हालांकि, अदालत ने मंगलवार को कहा कि "लाइव के लिए सॉफ्टवेयर ... अस्वीकार कर दिया गया है।"


आदेश में, अदालत ने एक अलग मामले का उल्लेख किया, जिसमें उसने जून 2020 में रिपब्लिकन को एक संघीय कार्यक्रम को पूरा करने से रोक दिया, जो बहुत सारे अप्रवासियों को जेल की प्रतिष्ठा देता है, जिन्हें ड्रीमर्स के रूप में जाना जाता है।

अदालत ने कार्यक्रम को "मनमाना और मनमौजी" होने के लिए रद्द करने के लिए रिपब्लिकन प्रवाह का पता लगाया था।


सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अपने आदेश में यह भी कहा कि बाइडेन प्रबंधन "इस दावे पर उपलब्धि की संभावना को उजागर करने में विफल रहा कि प्रवासी सुरक्षा प्रोटोकॉल को रद्द करने वाला ज्ञापन अब मनमाना और मनमाना नहीं था।"


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER